जोधपुर डिस्कॉम ​का आदेश सुर्खियों में: जोधपुर डिस्कॉम ने रमजान माह शुरू होने का हवाला देकर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं करने का जारी किया आदेश,सोशल मीडिया में वायरल

सीएम के गृह जिले में जोधपुर डिस्कॉम ने रमजान माह की शुरुआत को देखते हुए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं करने के आदेश जारी कर दिए। ​जोधपुर डिस्कॉम का यह आदेश सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

जोधपुर डिस्कॉम ने रमजान माह शुरू होने का हवाला देकर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं करने का जारी किया आदेश,सोशल मीडिया में वायरल


जोधपुर।
राजस्थान के करौली जिले में नव संवत्सर पर हिंदू लोगों की रैली पर पथराव के बाद जोधपुर डिस्कॉम का एक आदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए चिंता बढ़ाने वालो साबित हो गया।
सीएम के गृह जिले में जोधपुर डिस्कॉम ने रमजान माह की शुरुआत को देखते हुए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं करने के आदेश जारी कर दिए। ​जोधपुर डिस्कॉम का यह आदेश सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर सीएम को लेकर कई तरह के कमेंट्स तक किए जा रहे है। 
जोधपुर डिस्कॉम ने धर्म के आधार पर बिजली कटौती का आदेश जारी किया। डिस्कॉम की ओर से कहा गया कि रमजान का माह शुरू हो गया है। ऐसे में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं की जाए। हालांकि डिस्कॉम एमडी इस आदेश के बचाव में यह कहते हुए नजर आए कि प्रत्येक तीज त्योहार पर इस तरह के आदेश निकाले जाते है। इसके बाद जब विवाद बढ़ गया तो डिस्कॉम ने संशोधित आदेश निकाला। इसमें से रमजान तथा ​मुस्लिम इलाकों का उल्लेख हटा दिया।

यह आदेश सुर्खियों में
जोधपुर डिस्कॉम के सहायक प्रबंध निदेशक आरएस बडियासर की ओर से जोधपुर सर्किल के अधीक्षण अभियंताओं के नाम एक आदेश जारी किया गया था। इस आदेश में लिखा गया कि 4 अप्रैल से रमजान का माह शुरू हो गया। गर्मी के मौसम में रोजेदारों को परेशानी न हो इसे ध्यान में रखते हुए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में रमजान माह के दौरान बिजली कटौती नहीं की जाए। इन इलाकों में निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। 
जानकारी के मुताबिक गहलोत सरकार की मंत्री जाहिदा खान ने रोजे के दौरान प्रदेश में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं करने के लिए उर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी को पत्र लिखा था। इसके बाद तीनों कंपनियों के सचिव को इसकी पालना के आदेश जारी किए गए।

भाजपा ने बताया ​तुष्टिकरण की नीति
भाजपा की ओर से डिस्कॉम के इस तरह के आदेश जारी करने पर गहलोत सरकार को घेरा। भाजपा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया कि भीषण गर्मी में बिजली संकट से जूझ रहे राजस्थान में कटौती करने को तैयार कांग्रेस सरकार ने रमजान में "मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों" में बिजली कटौती न करने का आदेश जारी कर दिखा दिया है कि तुष्टिकरण क्या होता है।
गहलोत जी, नवरात्रि भी तो चल रहे है! ऐसा आदेश हिन्दुओं के लिए क्यों नहीं?
वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पूनावाला ने कहा कि करौली दंगे के मुख्य आरोपी कांग्रेसी पार्षद मतलूब अहमद को बचाव करने के बाद गहलोत सरकार का एक ओर तुष्टीकरण का कारनामा सामने आया है। रमजान के लिए पावर कट नहीं तो क्या नवरात्रि पर हिंदुओं के लिए भी ऐसा कोई आदेश जारी किया गया है। 

Must Read: आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस से इस्तीफा देता हूं... लिखकर ‘हार्दिक पटेल’ ने पार्टी को दिया झटका

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :