CM Ashok Gehlot की तबीयत खराब: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चेस्ट में दर्द, सांस लेने में आई परेशानी, एसएमएस में इलाज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत आज अचानक बिगड़ गई। गहलोत को चेस्ट में दर्द होने के साथ ही सांस लेने में परेशानी हुई। इस पर मुख्यमंत्री निवास का स्टाफ ने उन्हें तुरंत एसएमएस अस्पताल लेकर रवाना हो गए। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री की तबीयत बिगडऩे की सूचना वायरल होने के साथ ही प्रशासन हरकत में आ गया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चेस्ट में दर्द, सांस लेने में आई परेशानी, एसएमएस में इलाज

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) की तबीयत आज अचानक बिगड़ गई। गहलोत को चेस्ट में दर्द होने के साथ ही सांस लेने में परेशानी हुई। इस पर मुख्यमंत्री निवास (Chief Minister's residence)का स्टाफ ने उन्हें तुरंत एसएमएस अस्पताल लेकर रवाना हो गए। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री की तबीयत बिगडऩे की सूचना वायरल होने के साथ ही प्रशासन हरकत में आ गया। सवाई मानसिंह अस्पताल  प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। मेडिकल टीम ने गहलोत को सवाई मानसिंह चिकित्सालय के सीसीयू में रखा गया है। एसएमएस अस्पताल (SMS Hospital) में प्रोटोकॉल के मुताबिक पहले से मौजूद अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा सहित कार्डियोलॉजी सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने गहलोत के अस्पताल पहुंचने पर उपचार शुरू करवाया। चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा (Dr Raghu Sharma)भी उनके साथ अस्पताल में मौजूद रहे।


सीटी के साथ एंजियोग्राफी भी करवाई
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कार्डियक (cardiac) और अन्य कई जांचें करवाई गईं। सवाई मान सिंह अस्पताल (Sawai Man Singh Hospital)के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी के मुताबिक शुरुआती जांच में CT एंजियोग्राफी से पता चला है कि सीएम की एक आर्टरी में 90 फीसदी तक ब्लॉकेज है। फिलहाल उनकी कुछ अन्य जांचें करवाने के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों से सेकंड ओपिनियन भी लिया जा रहा है। 
कोरोना की चपेट में आए थे गहलोत 
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले दिनों कोरोना संक्रमण (corona infection) की चपेट में आए थे। तभी से उनका स्वास्थ्य कुछ सही नहीं है। डॉक्टरों ने उन्हें एक माह आराम की भी सलाह दी थी। सीएम गहलोत 29 अप्रैल 2021 को कोरोना पॉजिटिव हुए थे। इससे एक दिन पहले 28 अप्रैल को उनकी पत्नी सुनिता गहलोत कोरोना से संक्रमित हुईं थीं।


सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी जानकारी
अपने स्वास्थ्य को लेकर सीएम गहलोत ट्वीट (CM Gehlot tweet) कर बताया कि कोविड के बाद मुझे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं और कल से मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा था। अभी एसएमएस अस्पताल में सीटी एंजियोग्राफी करवाई है। एंजियोप्लास्टी की जाएगी। मुझे खुशी है कि मैं इसे SMS अस्पताल में करवा रहा हूं। मैं ठीक हूं और जल्द ही वापस आऊंगा। आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं मेरे साथ हैं।
दिल्ली दौरा रद्द
CMअशोक गहलोत की तबीयत खराब होने के बाद अब उनका दिल्ली दौरा रद्द हो गया। सीएम अशोक गहलोत को आज दिल्ली जाना था। मुख्यमंत्री गहलोत को  सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के लिए समय मांगा गया था। लेकिन अचानक उनकी तबीयत बिगडऩे के कारण गहलोत अब कुछ दिन बाहर की यात्राएं नहीं करेंगे।

Must Read: राजस्थान सरकार ने सिरोही, जोधपुर सहित 21 जिलों के 55 रॉयल्टी ठेकों की ई-ऑक्शन से नीलामी प्रक्रिया की शुरू

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :