जानें डॉक्टर्स ने क्या कहा?: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती

डाक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। खबरों के मुताबिक, आजम खान को सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद मंगलवार को रामपुर से दिल्ली लाया गया था। 

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं और आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि उन्हें हर्ट अटैक आया था। उनके दिल की एक नस में ब्लॉकेज पाया गया, जिसके बाद में मंगलवार को उनकी एंजियोप्लास्टी करते हुए हॉर्ट में एक स्टंट डाला गया है।

डॉक्टर्स के अनुसार, फिलहाल 74 साल के आजम खान की हालत स्थिर है और डाक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। खबरों के मुताबिक, आजम खान को सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद मंगलवार को रामपुर से दिल्ली लाया गया था। 

ये भी पढ़ें:- Goa Congress Crisis: राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच गोवा में कांग्रेस को झटका, 8 विधायक होंगे भाजपा में शामिल

एक-दो दिन में अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी
जानकारी में सामने आया है कि, आजम खान को एक-दो दिन अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। अस्पताल में उनकी देखभाल के लिए उनकी पत्नी पूर्व सांसद डॉ तजीन फातिमा, बड़े बेटे अदीब आजम और छोटे बेटे और सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम उनके साथ हैं। 

जेल में हुआ था कोरोना, अभी जमानत पर आए है बाहर
आपको बता दें कि, आजम खान 27 महीने सीतापुर जेल में काटने के बाद जमानत पर बाहर आए हुए है। जेल में उन्हें कोरोना ने भी चपेट में ले लिया था। तब भी उनका इलाज चला था। फिलहाल जेल से बाहर आने के बाद आजम खान की आंख का ऑपरेशन भी हुआ था। 

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भीषण हादसा, बस बेकाबू होकर खाई में गिरी, 11 की मौत, कई गंभीर

10 बार रह चुके विधायक
उत्तर प्रदेश की राजनीति में आजम खान बड़े दिग्गज राजनेता रहे हैं। वे 10 बार विधायक, एक-एक बार लोकसभा और राज्य सभा के सांसद भी रह चुके हैं। बता दें कि, सीतापुर जेल में रहते हुए भी आजम खान ने विधानसभा चुनाव रामपुर शहर विधानसभा सीट से जीता था। 

Must Read: उदयपुर में आज से कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर, कई बड़े बदलावों के संकेत

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :