क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की कार्यशाला: सभी को साथ लेकर चलें जनप्रतिनिधि- रोलसाहबसर

जो व्यक्ति जनता के मत से जीतकर जनप्रतिनिधि बनता है, उसका धर्म यही होता है कि वह गरीब और असहाय व्यक्ति की सेवा करे। यह बात रविवार को जोधपुर में आयोजित श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की राजपूत समाज के पंचायती राज एवं स्थानीय निकायों के चुने हुए जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला में श्री क्षत्रिय युवक संघ के संघ प्रमुख भगवान स

सभी को साथ लेकर चलें जनप्रतिनिधि- रोलसाहबसर
जोधपुर | जो व्यक्ति जनता के मत से जीतकर जनप्रतिनिधि बनता है, उसका धर्म यही होता है कि वह गरीब और असहाय व्यक्ति की सेवा करे। यह बात रविवार को जोधपुर में आयोजित श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की राजपूत समाज के पंचायती राज एवं स्थानीय निकायों के चुने हुए जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला में श्री क्षत्रिय युवक संघ के संघ प्रमुख भगवान सिंह रोलसाहबसर ने कही।

उन्होंने कहा कि आप एक बार जीते हैं तो ऐसा काम करें की हर बार जीतते रहें और भगवान को साक्षी मानकर हमेशा सत्य की राह पर जनहित के कार्य करें। उन्होंने कहा कि आप किसी एक समाज के ही प्रतिनिधि नही हैं। आप 36 कौम के जनप्रतिनिधि हैं। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। क्षत्रिय का इतिहास रहा है कि वह हमेशा सभी जाति धर्म को साथ लेकर चलता है और त्याग को क्षत्रिय माना जाता है इसलिए अपने जीवन में त्याग को जागृत करें।
जोधपुर शहर के पावटा स्थित मीरा गार्डन में श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यशाला में जोधपुर जिले के पंचायतीराज के एवं अन्य स्थानीय निकाय में चुने जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। संघ के जोधपुर संभाग के संभाग प्रमुख चंद्रवीर सिंह देणोक ने फाउंडेशन के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यशाला का संचालन करते हुए रेवंत सिंह पाटोदा ने कहा कि हमारे पूरे जीवन का केंद्र बिंदु समाज बन जाए इसका शिक्षण क्षत्रिय युवक संघ देता है। उन्होंने कहा कि आप सभी जनप्रतिनिधियों की ऊर्जा समाज के लिए कैसे उपयोगी साबित हो उस पर कार्य करने की जरूरत है, ताकि आप लोग समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा सकें। खासतौर से गरीब जरूरतमंद की ईमानदारी से सेवा करें ताकि जिन लोगों ने मतदान रूपी दान कर आपको इस जगह पर बिठाया उनकी उम्मीदें और अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करें, ताकि समाज के प्रति आपकी जो जवाबदेही है उसे पूरा कर सकें। कार्यक्रम में संघ के केन्द्रीय कार्यकारी प्रेम सिंह रणधा ने कहा कि 22 दिसम्बर को संघ की 75 वर्ष पूरे होंगे। ऐसे में यह वर्ष हीरक जयंती वर्ष के रूप में मनाया जा रहा। इसको लेकर अलग अलग तरह के कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमो में आप भी अपनी भागीदारी निभाएं। 

इस अवसर पर राम सिंह चाडी,कालू सिंह धुंधाड़ा, मोहन सिंह जोधा, विजय सिंह सुथला, राजवीर सिंह बेंगटी, माधु सिंह पालीना, छोटू सिंह देवातू, प्रतापसिंह बेलवा,पप्पू सिंह भांडु, हुकम सिंह देवानिया, नरेंद्र सिंह मतौड़ा, बाबूसिंह बापिणी, प्रताप सिंह भेड़, परबतसिंह सामराऊ, भंवरसिंह नाथड़ाऊ, जयसिंह बोयल, भवानी सिंह देचु आदि जनप्रतिनिधियों ने कार्यशाला में अपने विचार रखे। कार्यशाला में जोधपुर जिले के नवनिर्वाचित सरपंचों, पार्षदों एवं निवर्तमान पंचायत समिति सदस्यों ने भाग लिया।

Must Read: नियमों के फेर में उलझ रही आम आदमी की इजाजत, अब सुलग रही विरोध की चिंगारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :