Asia Cup 2022: अगस्त में फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, एशिया कप का ऐसा रहेगा शेड्यूल

क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का घमासान एक बार फिर से जल्द देखने को मिलेगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 का आयोजन देश में ही कराने का फैसला किया है।

अगस्त में फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, एशिया कप का ऐसा रहेगा शेड्यूल

नई दिल्ली | क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का घमासान एक बार फिर से जल्द देखने को मिलेगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 का आयोजन देश में ही कराने का फैसला किया है। इससे पहले श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट देखते हुए इस सीरीज को यूएई में कराए जाने की बात कही जा रही थी। बता दें कि, टीम इंडिया अभी इंग्लैंड में है और वहां वनडे और टी20 सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने एशिया कप 2022 टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए बताया कि, सभी मुकाबले तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। जिसके लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल को भी तैयार कर लिया गया है। 

ये भी पढ़ें:- Lalu Yadav Health: क्या ठीक नहीं लालू यादव की तबीयत? एयर एंबुलेंस से दिल्ली रवाना

28 अगस्त आमने-सामने हो सकते है भारत-पाकिस्तान
एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी। जिसमें भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को हो सकता है। एशिया कप के क्वालिफायर के मुकाबले 21 अगस्त से शुरू होंगे। आपको बता दें कि, एशिया कप में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है। ऐसे में टीम अपने प्रदर्शन को बरकरार रखने की फिराक में है। जबकि, पाकिस्तानी टीम सिर्फ दो बार ही एशिया कप पर कब्जा जमा पाई है। 

ये भी पढ़ें:- Shock to Thackeray! : उद्धव ठाकरे को झटका! बागी विधायक का दावा, 12 सांसद शामिल होंगे शिंदे खेमे

ये टीमें भी होंगी शामिल
इस टूर्नामेंट में ओमान, नेपान, यूएई, हॉन्गकॉन्ग समेत अन्य टीमें भाग लेंगी। जिसमें से एक टीम मेन ड्रॉ के लिए क्वालिफाई करेगी। मेन ड्रॉ में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने पहले ही जगह बना ली है। 

गौरतलब है कि, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच दो देशों के बीच होने वाले युद्ध के समान होता है। जिसके लिए दर्शक हमेशा उत्साहित रहते हैं। इस टूर्नामेंट से दोनों ही टीमें अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी भी कर सकेगी। 

Must Read: एआईएफएफ चुनाव के लिए भाजपा के कल्याण चौबे और कांग्रेस के एनए हारिस ने मिलाया हाथ

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :