Indian cricketer का संन्यास: भारत को अंडर 19 ​क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले उन्मुक्त चंद ने क्रिकेट से लिया संन्यास

28 साल के भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। भारत को 2012 में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले क्रिकेटर उन्मुक्त चंद विदेश में मौका तलाश सकते हैं। बताया जा रहा है कि उन्मुक्त चंद अमेरिका से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते है।

भारत को अंडर 19 ​क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले उन्मुक्त चंद ने क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली, एजेंसी।
28 साल के भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद(Indian cricketer Unmukt Chand) ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। भारत (India) को 2012 में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप(Cricket World Cup) का खिताब जिताने वाले क्रिकेटर उन्मुक्त चंद विदेश में मौका तलाश सकते हैं। बताया जा रहा है कि उन्मुक्त चंद अमेरिका से इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) खेल सकते है। आप को बता दें कि उन्मुक्त चंद ने 2012 अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेल कर भारत को खिताब दिलाया था। तब वे प्लेयर ऑफ द मैच(Player of the Match) भी चुने गए थे। प्लेयर आफ द मैच रहे उन्मुक्त चंद को भारत का भविष्य का बड़ा स्टार देखा जा रहा था, लेकिन इसके बाद खराब प्रदर्शन के ​चलते वे टीम में जगह ही नहीं बना पाए।

उन्मुक्त चंद ने भारत के लिए 67 फर्स्ट क्लास मैच (First class match)खेले। इनमें उन्होंने 31.57 की औसत से 3379 रन बनाए। लिस्ट ए क्रिकेट में उन्मुक्त का प्रदर्शन बेहतर रहा। क्रिकेट(Cricket ) के इस फॉर्मेट में उनका 120 मैचों में 41.33 की औसत से 4505 रन बनाए। टी20 में उन्होंने 77 मैचों में 22.35 की औसत से 1565 रन बनाए। साल 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जितने के बाद उन्मुक्त को दिल्ली की ओर से रणजी ट्रॉफी(Ranji Trophy) में खेलने का मौका मिला था। उन्मुक्त ने चौथे मैच में 151 रनों की पारी खेली। 18 साल की उम्र में उन्मुक्त ने IPL में डेब्यू किया। IPL में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स(Delhi Daredevils), मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) की ओर से भी खेलने का मौका मिला, लेकिन वे प्रभावशाली खेल नहीं दिखा पाए।

Must Read: आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :