World Health Organization का अलर्ट: world में Omicron का तेजी से फैलना नए वैरिएंट के आने की संभावना, WHO ने किया अलर्ट

WHO के मुताबिक कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है तो इस वायरस के नए वैरिएंट के आने की आशंका बढ़ जाएगी। WHO की सीनियर अधिकारी के मुताबिक ओमिक्रॉन संक्रमण का तेजी से बढ़ना हानिकारक हो सकता है।

world में Omicron  का तेजी से फैलना नए वैरिएंट के आने की संभावना, WHO ने किया अलर्ट

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत सहित दुनियाभर में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ता जा रहा हैं। इस बीच कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अलर्ट किया हैं। 
WHO के मुताबिक कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है तो इस वायरस के नए वैरिएंट के आने की आशंका बढ़ जाएगी। WHO की सीनियर अधिकारी के मुताबिक ओमिक्रॉन संक्रमण का तेजी से बढ़ना हानिकारक हो सकता है। 
ओमिक्रॉन इस समय भी घातक है और इसके संक्रमण से मौत भी हो सकती है। लेकिन कोरोना के अगले वैरिएंट के लिए कुछ नहीं कहा जा सकता है ​कि वह कितना ज्यादा घातक होगा।


इसके नए वैरिएंट के आने से भी इनकार नहीं किया जा सकता। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि कोरोना संक्रमण में ओमिक्रॉन को कम घातक माना जा रहा है, जबकि  यह खतरनाक साबित हो सकता है। 
यूरोप कोरोना संक्रमण के चपेट में है। यहां साल के आखिरी सप्ताह में 50 लाख से अधिक केस कोरोना संक्रमण के सामने आए। 
यूरोप में अब तक 10 करोड़ से अधिक मामले आ चुके है। यहां का कोविड इंफेक्शन ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यह तय है कि हम खतरनाक फेज में हैं। 
पश्चिमी यूरोप में कोरोना इंफेक्शन की दर बहुत अधिक हैं। कोरोना के संक्रमितों की संख्या को लेकर हालात चिंताजनक कहे जा सकते हैं।
हॉन्गकॉन्ग ने बंद की भारत की फ्लाइट्स
कोरोना का असर ​दुनिया में बढ़ रहा है। हॉन्गकॉन्ग ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते भारत सहित 8 देशों की फ्लाइट्स पर बैन लगाया दिया। 
इन देशों में आस्ट्रेलिया, फ्रांस, कनाडा, फिलीपींस, यूके और यूएस भी शामिल है। हॉन्गकॉन्ग में बुधवार से सख्त नियमों को लागू कर दिया गया। 114 ओमिक्रॉन संक्रमित मिलने के बाद हॉन्गकॉन्ग में जिम और रेस्टोरेंट्स को बंद कर दिया गया।
 जबकि भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 2200 के पार पहुंच गया। पिछले 24 घंटे में ओमिक्रॉन के 272 केस सामने आए। भारत में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस 653 सामने आए है। 
इसके बाद दिल्ली, केरल और चौथे नंबर पर राजस्थान आ गया।

Must Read: रूस में तैयार पोत तुशील-पी भारतीय नौसेना के बेडे में शामिल, भारतीय राजदूत ने पूजन के बाद किया लॉन्च

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :