Covid 19 : ओमिक्रॉन का कहर! ऑस्ट्रेलिया में मरीजों से भरने लगे अस्पताल, घर में भी मास्क लगाने की अपील

कोरोना की दूसरी लहर के में भारत में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट अब ऑस्ट्रेलिया में तांडव मचा रहा है। ऑस्ट्रेलिया में बुधवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आए।

ओमिक्रॉन का कहर! ऑस्ट्रेलिया में मरीजों से भरने लगे अस्पताल, घर में भी मास्क लगाने की अपील

नई दिल्ली । कोरोना की दूसरी लहर के में भारत में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट अब ऑस्ट्रेलिया में तांडव मचा रहा है। ऑस्ट्रेलिया में बुधवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आए। जिसके कारण अब तक की सबसे ज्यादा संख्या में लोगों को अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा है। 

लोगों से अपील- घर में भी लगाए मास्क
देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से तत्काल बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है। सभी बिजनेस कर्मचारियों को घर से काम करने करने और घरों के अंदर भी मास्क पहनने को कहा है। 

ये भी पढ़ें:- Rajasthan News: पाकिस्तान से आया युवक नूपुर शर्मा की हत्या करने, साथ में लाया, दो चाकू, रोटियां और धार्मिक पुस्तकें

मंगलवार को 50 हजार मामले सामने आए
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया इस समय ओमिक्रॉन की तीसरी लहर की चपेट में है। देश में पिछले सात दिनों में कोरोना के 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। मंगलवार को ही कोरोना के 50 हजार मामले सामने आ गए हैं जो पिछले दो महीने में सबसे ज्यादा हैं। देश में कोरोना के अत्यधिक संक्रामक नए सब-वेरिएंट, ठ।.4 और ठ।.5 ने कोहराम मचाया हुआ है। आधिकारिक आंकड़ों की माने तो लगभग 5,300 लोग कोरोना के कारण इस समय अस्पताल में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें:- एकनाथ शिंदे को लिखा पत्र : शिवसेना सांसद राहुल शेवाले पर रेप का आरोप, महिला बोली- नहीं हुई कार्रवाई तो दे दूंगी जान

कोरोना से अब तक 10 हजार 845 मौत
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पॉल केली के अनुसार, अस्पतालों में कोरोना के मरीजों की संख्या जल्द ही एक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच जाएगी। उनका कहना है कि, लोगों को थोड़े समय के लिए वर्क फ्रॉम होम काम करने की जरूरत है। साथ ही बूस्टर डोज लेने में लोगों की लापरवाही से भी स्वास्थ्य संकट के और गहराने की आशंका है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से अब तक 10 हजार 845 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:-

Must Read: नोबेल पुरस्कार विजेता ‘सू ची’ को अब भ्रष्टाचार के आरोप में 6 साल की जेल

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :