सिरोही माउंट आबू एसडीएम की शिकायत: सिरोही के माउंट आबू में नवनियु​क्त SDM के खिलाफ वन विभाग के कर्मचारियों ने कलेक्टर, वनमंत्री और सीएम को की शिकायत

जिले के नवनियुक्त माउंट आबू उपखंड अधिकारी के खिलाफ वन विभाग के कर्मचारी संघ ने शिकायत की है। मामला इस हद तक बढ़ गया कि राजस्थान अधिनस्थ कर्मचारी संघ ​जिला सिरोही की ओर से इस मामले को लेकर कलेक्टर से लेकर राजस्थान सरकार के वन मंत्री तथा मुख्यमंत्री तक का ज्ञापन भेज कर एसडीएम की शिकायत कर दी। 

सिरोही के माउंट आबू में नवनियु​क्त SDM के खिलाफ वन विभाग के कर्मचारियों ने कलेक्टर, वनमंत्री और सीएम को की शिकायत

सिरोही। 
जिले के नवनियुक्त माउंट आबू उपखंड अधिकारी के खिलाफ वन विभाग के कर्मचारी संघ ने शिकायत की है। मामला इस हद तक बढ़ गया कि राजस्थान अधिनस्थ कर्मचारी संघ ​जिला सिरोही की ओर से इस मामले को लेकर कलेक्टर से लेकर राजस्थान सरकार के वन मंत्री तथा मुख्यमंत्री तक का ज्ञापन भेज कर एसडीएम की शिकायत कर दी।

कर्मचारी संघ ने ज्ञापन में उपखंड अधिकारी माउंट आबू द्वारा प्रताड़ित करने और बिना कारण कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आरोप लगाया।

राजस्थान अ​धिनस्थ कर्मचारी संघ जिला सिरोही के अध्यक्ष नरपत सिंह ने बताया कि माउंट आबू एसडीएम कनिष्क कटारिया वन कर्मचारियों को बिना वजह परेशान कर रहे हैं।

वन कर्मचारियों को मिलने पर फटकार लगा रहे है और करियर खराब करने की धमकी दे रहे हैं।

क्षेत्रीय वन अधिकारी और सहायक वनपाल को कारण बताओ नोटिस

संघ के जिला अध्यक्ष नरपत सिंह ने बताया कि 18 फरवरी को उपखंड अधिकारी कनिष्क कटारिया ने क्षेत्रीय वन अधिकारी भुबाराम और सहायक वनपाल राजेश विश्नोई को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया।

यह नोटिस भी कर्मचारियों को परेशान करने के लिए जारी किया गया। नरप​त सिंह ने बताया कि 17 फरवरी को रात्रि 8 बजे एसडीएम ने वनकर्मी राजेश विश्नोई को फोन कर कार्यालय बुलाया।

इस पर राजेश विश्नोई ने औरिया वन क्षेत्र में नाइट ड्यूटी लगी होने पर असमर्थता जाहिर कर दी। इसके बाद एसडीएम ने मिथ्या आरोप लगाते हुए नोटिस जारी कर दिया।

इस नोटिस में एसडीएम ने आदेशों की अवेहलना, राजकीय कार्य में अनियमितता, राजकार्य में बाधा और राजकोष में हानि का आरोप लगाया। 

Sirohi आरपीएफ SI मौत मामले में 302की FIR: आबू रोड आरपीएफ थाने के एसआई की मौत मामले में पिता ने कांग्रेस नेता, पत्रकार सहित 7 लोगों के खिलाफ करवाया हत्या का मामला दर्ज

एसडीएम कार को रोक दिया था वन कर्मी ने, यहां से शुरू हुआ विवाद 
संघ के अध्यक्ष नरपत सिंह ने बताया कि एसडीएम और वन कर्मचारियों के बीच विवाद 5 फरवरी को विवाद की शुरुआत हो गई थी। 

उपखंड अधिकारी कनिष्क कटारिया अपने परिवार के साथ माउंट आबू घूम रहे थे। कटारिया नक्की झील से पैदल ही वन क्षेत्र होते हुए सनसेट पॉइंट पहुंच गए।

इसकी वन विभाग के पास कोई सूचना नहीं थी। उपखंड अधिकारी को लेने जा रही गाड़ी को सनसेट पॉइंट बैरियर के पास वन कार्मिकों ने रोक दी।

इस पर उपखंड अधिकारी ने अमर्यादित भाषा का उपयोग कर वन कार्मिकों को डराया और धमकाया। इसके बाद 15 फरवरी को वन्यजीव क्षेत्रीय वन अधिकारी गजेंद्र सिंह को कार्यालय में बुलाकर अपमानित किया।

उपखंड अधिकारी के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई तो होगी हड़ताल 
संघ अध्यक्ष नरपत सिंह सरकार से मांग की है कि माउंट आबू एसडीएम कनिष्क कटारिया की ओर से गैर जिम्मेदाराना कार्यों के लिए तत्काल प्रभाव से दंडित किया जाए। 

सरकार की ओर से अगर इस मामले पर कोई एक्शन नहीं लिया गया तो वन कार्मिकों की ओर से हड़ताल की जाएगी। 

Must Read: Rajasthan Transport Minister बृजेंद्र सिंह ओला ने आरटीओ—डीटीओ को राजस्व बढ़ाने के दिए निर्देश

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :