भारत: भारतीय सेना ने ड्रोन संशोधन के लिए गरुड़ एयरोस्पेस विशेषज्ञ टीम को बुलाया

भारतीय सेना ने ड्रोन संशोधन के लिए गरुड़ एयरोस्पेस विशेषज्ञ टीम को बुलाया
Indian Army calls Garuda Aerospace expert team for drone modification(twitter)
चेन्नई, 24 अगस्त। भारतीय सेना ने चेन्नई स्थित ड्रोन निर्माता गरुड़ एयरोस्पेस की तकनीकी टीम को सुरक्षा जरूरतों के लिए ड्रोन को संशोधित करने के लिए कहा है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

गरुड़ एयरोस्पेस के संस्थापक और सीईओ अग्निश्वर जयप्रकाश ने कहा, गरुड़ एयरोस्पेस ने भारतीय सेना का समर्थन करने के लिए अद्वितीय अनुप्रयोगों के लिए ड्रोन तैनात करके महत्वपूर्ण ट्रेक्शन बनाया है और अब रणनीतिक और सामरिक संचालन के लिए कई उद्देश्य वाले ड्रोन का उपयोग करेगा।

उन्होंने कहा कि सेना ने आधुनिक युद्ध में ड्रोन का अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए ड्रोन प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में गरुड़ एयरोस्पेस की विशेषज्ञता और तकनीकी ज्ञान का उपयोग करने के लिए गहरी रुचि व्यक्त की है।

गरुड़ एयरोस्पेस के अनुसार, डिमाइनिंग एक स्वाभाविक रूप से खतरनाक ऑपरेशन है और सेना इस प्रक्रिया की गति, लागत और प्रभावकारिता में सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

कंपनी ने कहा कि सेना का इरादा दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में ड्रोन के उपयोग को आगे बढ़ाने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय संगठित आपराधिक नेटवर्क का पता लगाने, उन्हें रोकने और बाधित करने के लिए विशेष मिशनों की प्रभावशीलता को बढ़ाने का है।

Must Read: शोपियां में नागरिकों पर फायरिंग कर फरार हुए आतंकी, तीन लोगों समेत एक जवान घायल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :