Mumbai: चार मंजिला बिल्डिंग ढहने से 12 लोगों की मौत, तलाशी और बचाव कार्य जारी

मुंबई में बारिश से पहले ही सोमवार देर रात चार मंजिला आवासीय इमारत गिरने की घटना ने सभी को दहला दिया है। इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत होने की खबर है। बीएमसी के अनुसार, इस हादसे में 13 लोग घायल हो गए थे।

चार मंजिला बिल्डिंग ढहने से 12 लोगों की मौत, तलाशी और बचाव कार्य जारी
Mumbai Building Collapse

मुंबई । मुंबई में बारिश से पहले ही सोमवार देर रात चार मंजिला आवासीय इमारत गिरने की घटना ने सभी को दहला दिया है। इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत होने की खबर है। बीएमसी के अनुसार, इस हादसे में 13 लोग घायल हो गए थे। जिन्हें घाटकोपर और सायन के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बता दें कि, मुंबई में इसी महीने  बिल्डिंग गिरने की यह तीसरी घटना है।

दूसरे विंग के गिरने का मंडरा रहा खतरा
जानकारी के अनुसार, मुंबई के कुर्ला की नाइक नगर सोसायटी में स्थित आवासीय बिल्डिंग का एक विंग सोमवार देर रात भरभराकर धराशाही हो गया। जिसके बाद से उसके नजदीक वाले दूसरे विंग के गिरने का भी खतरा मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Corona 19: दिल्ली में सामने आया कोरोना का नया सब-वैरिएंट, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कही ये बात?

तलाशी अभियान और बचाव कार्य जारी
पुलिस के अनुसार, इमारत गिरने से लगे मलबे के ढेर के नीचे और लोग हो सकते हैं। ऐसे में दमकल कर्मी मलबे में फंसे लोगों की तलाश जुटे हैं। इसके अलावा एनडीआरएफ, नगर निकाय और पुलिसकर्मी भी घटनास्थल पर तलाशी और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान बोर्ड: RBSE 10वीं-12वीं की पूरक परीक्षाएं 4 अगस्त से, जानें परीक्षा शुल्क और आवेदन प्रक्रिया

जून में बिल्डिंग गिरने की तीसरी घटना
आपको बता दें कि, मुंबई में इस महीने में बिल्डिंग गिरने की यह तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले 23 जून को चेंबूर इलाके में दो मंजिला बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जबकि, 9 जून को बांद्रा में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरी थी। जिसमें भी एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Must Read: भारत का नेपोलियन जोरावर सिंह कहलुरिया, जिसने हिमालय जीता, स्मृति स्थल पर लिखा है शेरों का राजा, भारतीय सेना मानती है आदर्श

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :