दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग: सीएसकेसीएल ने जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी के लिए फाफ, मोईन अली सहित पांच खिलाड़ियों को चुना

जोहान्सबर्ग, 21 अगस्त (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (सीएसकेसीएल) ने रविवार को पहले सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और इंग्लैंड के आलराउंडर

सीएसकेसीएल ने जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी के लिए फाफ, मोईन अली सहित पांच खिलाड़ियों को चुना
South africa cricket

जोहान्सबर्ग | दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (सीएसकेसीएल) ने रविवार को पहले सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और इंग्लैंड के आलराउंडर मोईन अली सहित पांच खिलाड़ियों के साथ अनुबंध की घोषणा की।

इनके अलावा, महेश थीक्षाना (श्रीलंका), रोमारियो शेफर्ड (वेस्टइंडीज) और गेराल्ड कोएत्जी (दक्षिण अफ्रीका) के साथ भी करार किया गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के सीईओ के.एस. विश्वनाथन, सीएसए के नियमों के अनुसार, हम अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से चार खिलाड़ियों को लेने के पात्र हैं। दक्षिण अफ्रीका से एक मार्की खिलाड़ी के अलावा शेष तीन में से, दो से अधिक एक देश से नहीं हो सकते हैं।

विश्वनाथन के हवाले से कहा गया, हमने फाफ, मोईन, महेश और रोमारियो को चार खिलाड़ियों के रूप में चुनने का फैसला किया है, जिन्हें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अनुबंधित किया है। हमें दक्षिण अफ्रीका से एक खिलाड़ी लेने की भी अनुमति है। हमने फाफ की सिफारिश के अनुसार गेराल्ड को लेने का फैसला किया है।

रिलीज में सीएसकेसीएल के बॉस ने खिलाड़ियों को चुनने की वजह भी बताई।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

फाफ डु प्लेसिस को साइन करने पर विश्वनाथन ने कहा, फाफ पिछले 10 सालों से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहे हैं। वह हमारी टीम के लिए सबसे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। हम उन्हें आईपीएल नीलामी के दौरान लेने में भाग्यशाली नहीं थे। हम एक अवसर की तलाश में थे और वह सीएसए टी20 लीग में आया। हमें खुशी है कि हमें सुपर किंग्स परिवार के साथ फाफ वापस मिल गए हैं।

मोईन अली के बारे में उन्होंने कहा, जहां तक मोईन का सवाल है, हर कोई एक आलराउंडर के रूप में उनकी क्षमता और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके कौशल से वाकिफ है। हम मोईन को बरकरार रखते हुए बहुत खुश हैं।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

महेश थीक्षाना पर विश्वनाथन ने कहा, थीक्षाना एक मिस्ट्री स्पिनर हैं जो सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में, उनके जैसे स्पिनर को काफी फायदा होगा और मुझे यकीन है कि वह बेहतर करने में सक्षम होंगे।

रोमारियो शेफर्ड पर उन्होंने कहा, रोमारियो शेफर्ड एक बेहतर आलराउंडर हैं। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में भी वेस्टइंडीज के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और हमें उम्मीद है कि वह टीम के लिए एक अच्छे खिलाड़ी साबित होंगे।

विश्वनाथन ने कहा कि कोएत्जी दक्षिण अफ्रीका के सबसे अच्छे आलराउंडरों में से एक है।

Must Read: शेन वॉटसन ने वर्ल्ड टी20 क्रिकेट में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में सूर्यकुमार को चुना

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :