खेल: एआईसीएफ के खिलाफ दायर होगी अवमानना याचिका : डोंगरे

एआईसीएफ और उसके अधिकारियों के खिलाफ अवमानना का मामला दर्ज करने के बारे में पूछे जाने पर डोंगरे ने आईएएनएस से कहा, इसकी तैयारी की जा रही है।

एआईसीएफ के खिलाफ दायर होगी अवमानना याचिका : डोंगरे
ravindra dongre.
चेन्नई, 25 अगस्त (आईएएनएस)। अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के सचिव पद को भरने के लिए अपनी कानूनी लड़ाई जारी रखते हुए रवींद्र डोंगरे जल्द ही दिल्ली हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर करेंगे।

एआईसीएफ और उसके अधिकारियों के खिलाफ अवमानना का मामला दर्ज करने के बारे में पूछे जाने पर डोंगरे ने आईएएनएस से कहा, इसकी तैयारी की जा रही है।

यह मामला 23 अगस्त को अपने उपाध्यक्ष विपनेश भारद्वाज को अंतरिम सचिव नियुक्त करने के एआईसीएफ के फैसले के खिलाफ होगा।

23 अगस्त को एआईसीएफ की आम सभा ने भारद्वाज को अंतरिम सचिव के रूप में नियुक्त करने के अध्यक्ष डॉ संजय कपूर के फैसले की पुष्टि की।

दिल्ली हाईकोर्ट ने 2 जून को चौहान को एआईसीएफ सचिव के पद से हटा दिया था, क्योंकि उनके चुनाव ने राष्ट्रीय खेल विकास संहिता का उल्लंघन किया था।

डोंगरे ने सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए एआईसीएफ अध्यक्ष कपूर को ईमेल भेजकर 16 अगस्त को ही अपनी तैयारी शुरू कर दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि एआईसीएफ सचिव के रूप में चौहान का कार्यकाल केवल 15 अगस्त तक हो सकता है और हाईकोर्ट चार सप्ताह के भीतर सभी संबंधितों को अवसर देने के बाद एक नया आदेश पारित करेगा।

22 अगस्त को दिल्ली हाईकोर्ट ने चौहान को सत्ता से बेदखल करने के अपने पहले के आदेश को दोहराया था।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: पहलवान बजरंग, दीपक पुनिया की विश्व चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए खेल मंत्रालय ने दिया फंड

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :