भारत: भारत में 5जी स्मार्टफोन की ऑनलाइन खोज 2 गुना बढ़ी

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने सोमवार को कहा कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 2022 की पहली छमाही में फ्लिपकार्ट पर 5जी स्मार्टफोन की खोज में लगभग 2 गुना वृद्धि हुई है।प्लेटफॉर्म बिक्री के रुझानों के अनुसार, 10,000-15,000

भारत में 5जी स्मार्टफोन की ऑनलाइन खोज 2 गुना बढ़ी
नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने सोमवार को कहा कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 2022 की पहली छमाही में फ्लिपकार्ट पर 5जी स्मार्टफोन की खोज में लगभग 2 गुना वृद्धि हुई है।

प्लेटफॉर्म बिक्री के रुझानों के अनुसार, 10,000-15,000 रुपये में 5जी स्मार्टफोन की मांग में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 2022 की पहली छमाही में लगभग चार गुना वृद्धि देखी गई है।

उन शीर्ष पांच राज्यों में जहां ग्राहक 5जी स्मार्टफोन की तलाश में हैं, उनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु शामिल हैं।

5जी स्पेक्ट्रम की सफल नीलामी के बाद देश इस साल 5जी युग में प्रवेश करने की तैयारी कर रहा है, इसलिए यह प्रवृत्ति और तेज होने वाली है।

फ्लिपकार्ट में मोबाइल्स के सीनियर डायरेक्टर कुणाल गुप्ता ने कहा, पिछली कुछ तिमाहियों में, हमने 5जी स्मार्टफोन की बढ़ती मांग देखी है, जो महानगरों और छोटे शहरों में हाई इंटरनेट स्पीड प्रदान करेगा, जिसमें लगभग 75 प्रतिशत खोजें टियर 2 और उसके बाद के शहरों से आ रही हैं।

माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग, ओप्पो, वीवो, रियलमी और पोको सहित कई ब्रांडों ने विभिन्न कीमतों पर 12,999 रुपये से शुरू होने वाले 5जी स्मार्टफोन की एक विस्तृत सीरीज लॉन्च की है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, देश में 5जी क्षमता वाले स्मार्टफोन का स्थापित आधार 5 करोड़ को पार कर गया है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

Must Read: जेपीएससी छठी सिविल सर्विस परीक्षा से नियुक्त अफसरों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, हाईकोर्ट का फैसला निरस्त

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :