भारत: शाहीन अफरीदी का एशिया कप से बाहर होना पाक के लिए बड़ा झटका : इंजमाम-उल-हक

कराची, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का आगामी एशिया कप से बाहर होना बाबर आजम की टीम के लिए एक बड़ा झटका है।चोट के कारण अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। ये टूर्नामेंट

शाहीन अफरीदी का एशिया कप से बाहर होना पाक के लिए बड़ा झटका : इंजमाम-उल-हक
कराची, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का आगामी एशिया कप से बाहर होना बाबर आजम की टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

चोट के कारण अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। ये टूर्नामेंट 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाला है। उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सात मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला से भी वो बाहर हो गए हैं।

शाहीन ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की शानदार दस विकेट की जीत में एक बड़ी भूमिका निभाई थी, अपने चार ओवरों में 3/31 का शानदार प्रदर्शन किया और भारत को 151 रनों पर रोक दिया। शाहीन के प्रयासों से पाकिस्तान को विश्व कप में भारत पर पहली जीत मिली।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, पाकिस्तान के लिए यह बड़ा झटका है कि शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। अगर आप भारत के खिलाफ आखिरी मैच को देखें, तो उन्होंने टी20 विश्व कप के पिछले सीजन में पहले ही ओवर से दबाव बनाया था। यह पाकिस्तान के लिए झटका है कि शाहीन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

अफरीदी के अक्टूबर में न्यूजीलैंड में टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है, जिसमें बांग्लादेश भी तीसरी टीम के रूप में मौजूद है। इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप होगा।

अफरीदी की बड़े मैच से अनुपस्थिति के बावजूद, इंजमाम को लगता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला होगा।

उन्होंने कहा, लेकिन चोटें खेल का हिस्सा हैं क्योंकि इस प्रकार की चीजें खिलाड़ियों के साथ होती हैं। उनकी अनुपस्थिति में, अन्य लड़के अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे अभी भी भारत-पाकिस्तान मैच शानदार होने की उम्मीद है।

इससे पहले, सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने संयुक्त अरब अमीरात में 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए अफरीदी के स्थान पर युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया।

--आईएएनएस

आरजे/एसकेपी

Must Read: जबलपुर में चचेरी बहन को हवस का शिकार बनाया, हत्या की और शव दफनाया

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :