कईयों को बचाया गया: गणेश विसर्जन के दौरान कई स्थानों पर हादसे, डूबने से करीब 13 लोगों की मौत

गणेश चतुर्थी से शुरू हुआ भगवान श्री गणेश का उत्सव कल अनंत चतुरदशी पर धूमधाम से सपन्न हुआ। इस दौरान घरों और पंडालों में विराजमान किए गए गणपति बप्पा का विर्सजन किया गया।

गणेश विसर्जन के दौरान कई स्थानों पर हादसे, डूबने से करीब 13 लोगों की मौत

नई दिल्ली | गणेश चतुर्थी से शुरू हुआ भगवान श्री गणेश का उत्सव कल अनंत चतुरदशी पर धूमधाम से सपन्न हुआ। इस दौरान घरों और पंडालों में विराजमान किए गए गणपति बप्पा का विर्सजन किया गया। लेकिन इस दौरान कई जगहों पर हादसे भी हुए और उमें करीब 13 लोगों की मौत हो गई। गणेश के दौरान हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में गणेश विसर्जन के दौरान डूबने से 4 बच्चों समेत करीब 13 लोगों की मौत हो गई। जबकि, वहीं कई लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गणेश विसर्जन के दौरान 4 युवकों की नहर डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, महेंद्रगढ़ में करीब सात फुट की मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा था। तभी 9 युवक पानी के तेज बहाव में बह गए। जिनमें से एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू 5 लोगों को तो बचा लिया लेकिन चार की मौत हो गई। इसके अलावा सोनीपत जिले में 2 लोग यमुना नदी में बह गए।

हरियाणा सीएम खट्टर ने जताया दुख
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस दुखद घटना पर शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा कि, हम सभी इस कठिन समय में मृतकों के परिवारों के साथ खड़े हैं। एनडीआरएफ की टीम ने कई लोगों को डूबने से बचाया है, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ये भी पढ़ें:- दोस्त दोस्त ना रही... : सहेली ने ही अपनी दोस्त को उतारा मौत के घाट, हत्या के बाद पूरी रात गुजारी शव के साथ

उत्तर प्रदेश में 7 लोगों की डूबने से मौत
उत्तर प्रदेश में भी गणेश विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से 7 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, संत कबीर नगर जिले में मूर्ति विसर्जन देखने गए चार बच्चों की आमी नदी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने मछुआरों की मदद से नदी से शव बरामद किये। इसके अलावा यूपी के उन्नाव में गणेश विसर्जन के दौरान गंगा नदी में बह जाने से दो नाबालिग लड़कों समेत 3 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा सफीपुर थाना क्षेत्र के परियार गांव हुआ। 

ये भी पढ़ें:- नहीं होगा मंनोरंजन से जुड़ा कार्यक्रम: महारानी एलिजाबेथ II के निधन पर भारत में एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान

Must Read: दिल्ली : साइकोएक्टिव टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डीजीसीए ने एटीसी को हटाया

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :