भारत: जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत शुरू

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत शुरू हो गई है। कई किसान पुलिस की बैरिकेडिंग हटाकर जंतर मंतर पहुंच गए। संयुक्त किसान मोर्चा और कुछ संगठनों ने सोमवार को दिल्ली में बेरोजगारी और अन्य मामलों को को लेकर

जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत शुरू
नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत शुरू हो गई है। कई किसान पुलिस की बैरिकेडिंग हटाकर जंतर मंतर पहुंच गए। संयुक्त किसान मोर्चा और कुछ संगठनों ने सोमवार को दिल्ली में बेरोजगारी और अन्य मामलों को को लेकर महापंचायत करने का ऐलान किया है।

दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ी तादाद में किसान महापंचायत के लिए पहुंचे हुए हैं। किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे, लेकिन उसके बाद भी कई किसान वहां लगाई गई बेरिकेडिंग को हटाकर जंतर मंतर पर दाखिल हो गए। किसान बड़ी तादाद में पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश से दिल्ली पहुंचे हैं। किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक ज्ञापन भी देना चाहते हैं।

दिल्ली पुलिस ने आंदोलन को देखते हुए जंतर मंतर और उसके आसपास भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। आसपास के मेट्रो स्टेशन पर भी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने इस महापंचायत को कानून व्यवस्था का हवाला देकर इजाजत नहीं दी है। फिर भी किसान काफी संख्या में जमा हुए।

गौरतलब है कि किसान संगठन बेरोजगारी, लखीमपुर खीरी मामले में न्याय, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश की तर्ज पर एमएसपी गारंटी कानून बनाना और बिजली बिल माफ करने जैसे मुद्दों को लेकर महापंचायत कर रहे हैं। ये आंदोलन संयुक्त किसान मोर्चा और उनके सहयोगी संगठनों ने बुलाया है।

--आईएएनएस

एसपीटी/एसकेपी

Must Read: ट्विन टावर : आईआईटी-चेन्नई की टीम लगाएगी कंपन मापने का यंत्र

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :