केरल सोना तस्करी मामला : आरोपी स्वप्ना को फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट जारी करने वाला गिरफ्तार

छावनी थाने से जुड़ी पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने सचिन दास को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया। दास के साथ पुलिस टीम के गुरुवार को केरल पहुंचने की उम्मीद है।

आरोपी स्वप्ना को फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट जारी करने वाला गिरफ्तार
स्वप्ना

तिरुवनंतपुरम | केरल पुलिस ने मंगलवार को पंजाब के एक शख्स को सोने की तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश को फर्जी यूनिवर्सिटी डिग्री सर्टिफिकेट जारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

छावनी थाने से जुड़ी पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने सचिन दास को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया। दास के साथ पुलिस टीम के गुरुवार को केरल पहुंचने की उम्मीद है।

स्वप्ना को जुलाई 2020 में बेंगलुरु से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम द्वारा सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Sonali Phogat Last Video: वीडियो पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही दुनिया को अलविदा कह गई सोनाली फोगाट, आखिरी वीडियो आया सामने

उनकी गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के प्रमुख सचिव व शीर्ष आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर की गिरफ्तारी हुई, जो इस मामले में कई सप्ताह जेल में बिताने के बाद जमानत पर बाहर हैं।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

जांच के दौरान पाया गया कि स्वप्ना एक स्कूल ड्रॉपआउट है, लेकिन उनके पास डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर विश्वविद्यालय की डिग्री है।

फर्जी प्रमाणपत्र और शिवशंकर जैसे उच्च पदस्थ अधिकारियों के प्रभाव के आधार पर, स्वप्ना ने विजयन के नेतृत्व वाले आईटी विभाग में एक शानदार नौकरी हासिल की।

मामले में जांच करते हुए पुलिस ने दास को पंजाब से हिरासत में लिया।

Must Read: गिरिडीह के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भीषण आग, बाल-बाल बचीं 400 छात्राएं

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :