क्या फिर से क्रिकेट खेलेंगे युवराज?: युवराज सिंह का संन्यास से बाहर आने का ऐलान, इस वजह से लिया वापसी का फैसला

स्पोर्ट्स डेस्क | टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से संन्यास तोड़ने का फैसला किया है। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। तब से लेकर युवराज (Yuvraj Singh) ने भारत के बाहर आयोजित होने वाली कुछ विदेशी लीगों में हिस्सा लिया है।

युवराज सिंह का संन्यास से बाहर आने का ऐलान, इस वजह से लिया वापसी का फैसला
Yuvraj Singh

स्पोर्ट्स डेस्क | टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से संन्यास तोड़ने का फैसला किया है। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। तब से लेकर युवराज (Yuvraj Singh) ने भारत के बाहर आयोजित होने वाली कुछ विदेशी लीगों में हिस्सा लिया है। पिछले दिनों पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीबी) सहित कुछ युवा खिलाड़ियों ने युवराज से राज्य की टीम के साथ जुड़कर उनके मार्गदर्शन का अनुरोध किया था। अब युवराज ने संन्यास से बाहर आने के लिए बीसीसीआई को पत्र लिख दिया है।  

दरअसल युवराज का पहले ऐसा कोई इरादा नहीं था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान युवराज ने पंजाब के युवा क्रिकेटरों अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह के साथ पीसीए के मोहाली स्टेडियम में काफी काम किया। ये तीनों ही क्रिकेटर आईपीएल की अलग-अलग टीमों के जुड़े हुए हैं और ऐसे में युवराज ने इनके साथ कई लंबे नेट सेशन आयोजित किए। और इन युवाओं को आईपीएल के लिए तैयार करने में काफी मदद की। 

इसी बात ने युवराज पर वापसी का दबाव बढ़ा दिया। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) भी चाहती थी कि युवराज रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए खेले और युवा क्रिकेटरों का मार्गदर्शन करें। युवराज ने इस मनोदशा में  पहुंचने के लिए खासा समय लिया और खुद की फिटनेस पर भी काम किया और अब उन्होंने बीसीसीआई को पत्र लिख कर बता दिया कि वह संन्यास से बाहर आना चाहते हैं। युवी ने कहा कि उनका संन्यास से बाहर आने का फैसला आसान नहीं रहा, लेकिन वह आगे पंजाब के लिए ट्रॉफियां जीतने में योगदान देना चाहते हैं। युवी ने वजह साफ करते हुए बता दिया कि उनकी भविष्य की प्लानिंग क्या है और अब उन्हें बीसीसीआई की अनुमति का इंतजार है, जो औपचारिकता मानी जा रही है।