सिरोही : भगवान श्री राम के पथ पर चलना सबसे कठिन कार्य : लोढ़ा

मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा का सनातन संस्कृति को लेकर जो प्रेम है वह जग जाहिर है। जब भी वे किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाते है, सनातन संस्कृति पर अपने विचार खुलकर रखते है।

भगवान श्री राम के पथ पर चलना सबसे कठिन कार्य : लोढ़ा

- सिरोही कोषाधिकारी व उपखंड अधिकारी ने विधायक को भेंट किया भगवान श्री राम का आदमकद चित्र।

सिरोही । मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा का सनातन संस्कृति को लेकर जो प्रेम है वह जग जाहिर है। जब भी वे किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाते है, सनातन संस्कृति पर अपने विचार खुलकर रखते है। विधायक संयम लोढ़ा की ओर से किसी धार्मिक कार्यक्रम में भगवान श्री राम पर दिए गए संबोधन से प्रभावित होकर जिला कोषाधिकारी श्रीमती अलका राव एवं उपखंड अधिकारी सिरोही सुश्री सीमा खेतान ने विधायक आवास पहुंचकर उन्हें भगवान श्री राम का एक आदमकद चित्र भेंट किया।

जिला कोषाधिकारी व उपखंड अधिकारी की ओर से दिए गए मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम के आदमकद चित्र के लिए विधायक ने उनका आभार प्रकट करते हुए कहा कि भगवान श्री राम जन जन के आराध्य है। उनका अनुयायी होना बडा ही कठिन है। उनके जैसा महापुरूष इस संसार में दूसरा कोई नहीं है। वनवास के दौरान उन्होंने जो कष्ट सहन किए उस राह पर किसी इंसान का चलना बड़ा ही कठिन कार्य है। विधायक ने कहा कि उनके जैसा संसार में कोई पुत्र नहीं, उनके जैसा कोई पति नहीं, उनके जैसा कोई भाई नहीं और उनके जैसा कोई राजा नहीं हो सकता। विधायक ने कहा कि वे तो भगवान श्री कृष्ण के अनुयायी है, वह इसलिए कि भगवान श्री राम के पथ पर चलना किसी इंसान के बस की बात नहीं है। गौरतलब है कि विधायक लोढ़ा का भागवत गीता के प्रति काफी लगाव है। वे अपने संबोधनों में बच्चों को गीता का अध्ययन करवाने का आग्रह करते रहते है। हाल ही में उन्होंने विद्यालयों में विद्यार्थियों को भागवत गीता का स्मरण करवाने के लिए २० डिजीटल भागवत गीता खरीद कर चयनित विद्यालयों में उपलब्ध करवाने के लिए विधायक कोष से करीब सवा दो लाख रूपए की राशि भी स्वीकृत की है।

Must Read: जयपुर नगर निगम हैरिटेज के 100 वार्डों में कुल 57.82 प्रतिशत मतदान

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :