Abu Road @ मनिंदरजीत सिंह बिट्टा का दौरा: देश में अमन—चेन और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण के लिए प्रत्येक व्यक्ति को करने चाहिए प्रयास: मनिंदरजीत सिंह बिट्टा

देश में अमन चैन के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सौहार्द्र पूर्ण वातावरण के लिए व्यक्तिगत तौर पर प्रयास करना चाहिए। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी देश व पूरे विश्व को शांति के लिए प्रेरित कर रहे हैं। परन्तु देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं की नीति भी पूरी तरीके से पालन कर रहे है।

देश में अमन—चेन और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण के लिए प्रत्येक व्यक्ति को करने चाहिए प्रयास: मनिंदरजीत सिंह बिट्टा

सिरोही।
देश में अमन चैन के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सौहार्द्र पूर्ण वातावरण के लिए व्यक्तिगत तौर पर प्रयास करना चाहिए। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी देश व पूरे विश्व को शांति के लिए प्रेरित कर रहे हैं। परन्तु देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं की नीति भी पूरी तरीके से पालन कर रहे है। यह कहना है अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष मनिन्दरजीत सिंह बिट्टा(Manindjit Singh Bitta) का। बिट्टा एक दिवसीय दौरे पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान आबू रोड (Brahma Kumaris Institute Abu Road) में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान में आने के बाद यह महसूस हुआ कि प्रत्येक व्यक्ति को यहां आकर शांति और बदलाव के लिए राजयोग सीखना चाहिए। यहां राजनीतिज्ञों को भी जरुर आना चाहिए ताकि वे जीवन और नेतृत्व के लिए सकारात्मक प्रयास करना सीखे। इससे पहले शांतिवन पहुंचने पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बलके चन्द्रिका समेत कई लोगों ने बिट्टा का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने एक स्नेह मिलन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

दादी जानकी को पुप्पांजलि
इस दौरान एमएस बिट्टा ने संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी के समाधि स्थल शक्ति स्तम्भ, उनके कमरे तथा संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी प्रकाशमणि के समाधि स्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की और भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस कार्यक्रम में उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सुराणा, पुलिस उपअधीक्षक प्रवीण कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे।

Must Read: जालोर में अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर नाबालिग का अपहरण, फिर होटल में ले जाकर गैंगरेप

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :