Cricket @ भारत—न्यूजीलैंड मैच आज : भारतीय क्रिकेट टीम नए कप्तान और नए कोच के नेतृत्व में जीत के इरादे से उतरेगी मैदान में, सवाई मानसिंह स्टेडियम में रोमांचक होगा मुकाबला

प्रदेश की राजधानी जयपुर में आज सवाई मानसिंह स्टेडियम में न्यूजीलैंड बनाम भारत के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। टी 20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया आज जीत से इस सीरीज का आगाज करना चाहेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम नए कप्तान और नए कोच के नेतृत्व में जीत के इरादे से उतरेगी मैदान में, सवाई मानसिंह स्टेडियम में रोमांचक होगा मुकाबला

जयपुर। 
प्रदेश की राजधानी जयपुर में आज सवाई मानसिंह स्टेडियम में न्यूजीलैंड बनाम भारत के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। टी 20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया आज जीत से इस सीरीज का आगाज करना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर आज के मुकाबले में भारत के नए कोच राहुल द्रविड़ के साथ नए कप्तान रोहित शर्मा की भी परीक्षा होगी। आज के मैच में ​दोनों ही टीमों से कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर हैं। ऐसे में मैच जीतना एक चुनौती से कम नहीं है। बहरहाल टी 20 मैच में पहली बार रोहित शर्मा फुल टाइम कप्तान के तौर पर भारतीय टीम के साथ मैदान में उतरेंगे। ऐसे में आज के मुकाबले में रोहित शर्मा का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। 

द वॉल के नाम से प्रसिद्ध द्रविड़ से बेहद उम्मीद
भारतीय क्रिकेट टीम टी 20 वर्ल्ड कप में रवि शास्त्री के मार्ग दर्शन में नाकामी का सामना करना पड़ा, हालांकि अब भारतीय टीम के पास भारतीय क्रिकेट की वॉल द्रविड़ का नेतृत्व मिला है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट फैंस की भी आज उम्मीद बढ़ गई। आपको बतादें कि भारतीय क्रिकेट टीम में अनुभव व टैलेंट की कमी नहीं है लेकिन पिछली हार से टीम को निकालना चुनौती से कम नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, इसके बाद कोई टूर्नामेंट में भारतीय टीम ट्रॉफी जीत ही नहीं पाई।

सवाई मा​नसिंह स्टेडियम का पिच बल्लेबाजों का
जयपुर का सवाईमान सिंह स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है। जयपुर के इस मैदान पर अधिकतर बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं और आज के मुकाबले में भी बड़े स्कोर का अनुमान लगाया जा रहा है।  वहीं भारतीय क्रिकेट टीम में ओपनिंग जोड़ी का जिम्मा टीम इंडिया के नए टी 20 कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के कंधों पर था, ऐसे में आज के मैच में भी दोनों से ऐसे ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Must Read: भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 मैच आज अहमदाबाद में

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :