आईपीएल में आज डबल हैडर मुकाबले: आईपीएल के आज डबल हेडर मुकाबले में चेन्नई बनाम हैदराबाद, मुंबई बनाम बेंगलुरु की टीम होगी आमने सामने

आईपीएल 2022 में आज शनिवार को डबल हेडर के मुकाबले होंगे। आज के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा। यह मुकाबला मुंबई के केडीवाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा।

आईपीएल के आज डबल हेडर मुकाबले में चेन्नई बनाम हैदराबाद, मुंबई बनाम बेंगलुरु की टीम होगी आमने सामने

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल 2022 में आज शनिवार को डबल हेडर के मुकाबले होंगे। आज के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा। 
यह मुकाबला मुंबई  के केडीवाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। 
चेन्नई सुपर किंग्स फिलहाल अपने तीनों मैचों में हार के साथ टेबल में 9वें पायदान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद अपने पहले दो मुकाबले हार चुकी।
 ऐसे में दोनों ही टीम अंक तालिका में बिना किसी अंक के साथ है, तो दोनों आज के मुकाबले में जीत का खाता खोलना चाहेगी। 
वहीं दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। यह मैच शाम साढ़े सात बजे पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा।


बेंगलुरु आज का मुकाबला जीतकर टेबल में उपर जाने का प्रयास करेगी तो वहीं दूसरी ओर मुंबई हार की हैट्रिक के सदमे से उबरने के लिए मैदान में उतरेगी। बेंगलुरु तीन मैच में से दो में जीत दर्ज कर 4 अंक बनाए है।

चेन्नई और हैदराबाद 16 बार आमने सामने
आईपीएल के अब तक के सीजन में चेन्नई और हैदराबाद की टीम अब तक 16 बार आमने सामने हुई। इसमें से 12 मुकाबले चेन्नई ने जीतकर अपने नाम किए। 
जबकि चेन्नई इन मैंचों सर्वाधिक स्कोर 192 तक ही पहुंचा पाई। जबकि चेन्नई ने एक इनिंग में सबसे ज्यादा 223 व सबसे कम 134 रन बनाए हैं।
क्रिकेट एक्सपर्ट के मुताबिक चेन्नई को बदलाव की जरूरत है। 
चेन्नई ने दूसरी पारी में 210 रन बनाने के बावजूद गेंदबाज उस स्कोर को बचाव नहीं कर पाए। जबकि तीसरे मुकाबले में बॉलर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया तो बैटिंग में पूरी टीम ही 126 रनों पर सिमट गई। 
ऐसे में कहा जा रहा है कि बल्लेबाज और गेंदबाज आपस में कॉम्पलिमेंट नहीं कर पा रहे। वहीं हैदराबाद भी अपने दोनों मैचों में बैटिंग व बॉलिंग में एक साथ परफॉर्म नहीं कर पाई। 
एलएसजी की मजबूत बैटिंग को 169 पर रोककर गेंदबाजों ने अच्छा प्रयास किया, लेकिन बल्लेबाज टीम को टारगेट तक नहीं पहुंचा पाए। 
हैदराबाद ने विलियमसन, निकोलस, मार्करम के तौर पर तीन विदेशी बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया, लेकिन वे तीनों ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

Must Read: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज का आगाज 8 दिसंबर से 

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :