Ashes Series उस्मान ख्वाजा की बल्लेबाज: Ashes series में ऑस्ट्रेलिया की टीम के उस्मान ख्वाजा का शानदार प्रदर्शन, उस्मान ने दोनों पारी में जमाया शतक

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने दोनों पारियों में उम्दा प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया।   इसके साथ ही ख्वाजा ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उस्मान ख्वाजा ने सिडनी के मैदान में दोनों पारियों में शतक जमाने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई के तीसरे बल्लेबाज बन गए, जिसने यह कारनामा किया है। 

Ashes series में ऑस्ट्रेलिया की टीम के उस्मान ख्वाजा का शानदार प्रदर्शन, उस्मान ने दोनों पारी में जमाया शतक

नई दिल्ली, एजेंसी। 
एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने दोनों पारियों में उम्दा प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया। 
 इसके साथ ही ख्वाजा ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उस्मान ख्वाजा ने सिडनी के मैदान में दोनों पारियों में शतक जमाने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई के तीसरे बल्लेबाज बन गए, जिसने यह कारनामा किया है। 
ख्वाजा से पहले डग वाल्टर्स और रिकी पोंटिंग ने वेस्ट इंडीज व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए शतक जमाए थे। चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में 102 रन बनाकर नाबाद रहने वाले ख्वाजा ने पहली पारी में 137 रन बनाए थे।


इससे पहले 2019 में ख्वाजा ने आखिरी टेस्ट मैच खेला था। 2019 के बाद उस्मान ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और आने वाले मैचों में वापसी का रास्ता साफ कर दिया। 
उस्मान ख्वाजा 70वें बल्लेबाज है, जिन्होंने एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाया था। अगर बात भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो टीम इंडिया में पांच बल्लेबाजों ने ऐसा कारनामा किया है।
एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 388 रनों का टारगेट​ दिया गया है।

 ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच की पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड 294 रनों पर आउट हो गई। इंग्लैंड आस्ट्रेलिया से 358 रनों से पीछे है।
 ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरून ग्रीन ने भी अच्छी पारी खेलते हुए 74 रनों की पारी खेली थी। 

Must Read: वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे और टी—20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द, 2 नए चेहरे की हो सकती है एंट्री

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :