कोरोना पर रूस के राष्ट्रपति का बयान: रूस में कोरोना संक्रमण के हालात गंभीर, वैक्सीनेशन के कार्य को किया जाएगा तेज: पुतिन

कोरोना वायरस के नए नए वैरिएंट विश्व के सामने चुनौती बन रहे हैं। अब रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने माना है कि रूस में कई इलाकों में कोरोना संक्रमण के हालात गंभीर हो रहे है। वहीं पुतिन का मानना है कि इस संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण योजना पर ही काम किया जाना चाहिए।

रूस में कोरोना संक्रमण के हालात गंभीर, वैक्सीनेशन के कार्य को किया जाएगा तेज: पुतिन

नई दिल्ली, एजेंसी। 
कोरोना वायरस(Corona) के नए नए वैरिएंट विश्व के सामने चुनौती बन रहे हैं। अब रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन(Vladimir Putin) ने माना है कि रूस में कई इलाकों में कोरोना संक्रमण के हालात गंभीर हो रहे है। वहीं पुतिन का मानना है कि इस संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण (Vaccination) योजना पर ही काम किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मॉस्को में नए केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुतिन सोमवार को संसद के निचले सदन में संबोधित करते हुए बोले कि दुर्भाग्य से कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। कई क्षेत्रों में स्थिति पहले से ज्यादा खराब है।’ रूस में बीते 24 घंटों में 17,378 नए मामले और 440 मौतों के बाद पुतिन ने यह बात कही है। 
एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया को टीके सप्लाई कर रहे रूस में अब तक 3 करोड़ लोगों को ही टीके लगे हैं, जो कि कुल आबादी का 11.2 प्रतिशत ही है। इसमें भी 12.3 प्रतिशत  लोगों को पहली डोज और 10.2 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज लगी हैं। वहीं दूसरी ओर अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) के शोध में सामने आया है कि 18 से 29 साल के युवा टीके लगवाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है। 19 अप्रैल से 22 मई तक 18 से 29 साल के लोगों का प्रतिशत हर हफ्ते 3.6 प्रतिशत से घटकर 1.9 प्रतिशत  प्रति सप्ताह हो गया। वहीं, 30 से 49 साल के लोगों में प्रत्येक सप्ताह डोज लेने का प्रतिशत 3.5 प्रतिशत से घटकर 1.7 प्रतिशत हो गया। इधर, ब्रिटेन में 24 घंटे में कोरोना के 9,284 नए मामले मिले। साइंटिफिक एडवायजरी गु्रप फॉर इमरजेंसी ने कहा है कि कोरोना के केस बढ़ सकते हैं, ऐसे में सर्दियों में स्थिति गंभीर हो सकती है। इंग्लैंड  में भी चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि हमें कोरोना के नए वैरिएंट के कारण सर्दियों में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

Must Read: फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन का ड्रग्स टेस्ट नेगेटिव, शराब पीने का वीडियो वायरल हुआ था

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :