इंग्लैंड दौरे पर भारतीय खिलाड़ी पॉजिटिव: इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के खिलाड़ी हुए पॉजिटिव, यूरो कप टूर्नामेंट देखने पहुंचे थे भारतीय खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। टूर्नामेंट से पहले ही भारतीय खिलाडिय़ों की लापरवाही के चलते कोरोना से सीरीज पर खतरा मंडराने लग रहा है। बताया जा रहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत 2 खिलाडिय़ों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था।

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के खिलाड़ी हुए पॉजिटिव, यूरो कप टूर्नामेंट देखने पहुंचे थे भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे (Indian cricket team tour of England) पर है। टूर्नामेंट से पहले ही भारतीय खिलाडिय़ों की लापरवाही के चलते कोरोना से सीरीज पर खतरा मंडराने लग रहा है। बताया जा रहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत 2 खिलाडिय़ों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। इनमें से एक की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जबकि पंत अब भी आइसोलेशन में है, जिनका 18 जुलाई को दूसरा टेस्ट किया जाएगा। हालांकि मेडिकल टीम के मुताबिक पंत में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। 
बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का कोरोना टेस्ट 10 जुलाई को पॉजिटिव आया था। इससे 2 दिन पहले पंत 8 जुलाई को यूरो कप का सेमीफाइनल (इंग्लैंड बनाम डेनमार्क) देखने पहुंचे थे। क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह (Hanuma Vihari and Jasprit Bumrah)भी गए थे। अब सवाल उठ रहे हैं कि पंत की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के इतने दिन बाद भी मैनजमेंट ने सख्त कदम क्यों नहीं उठाए। पंत के पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री 11 जुलाई को विम्बलडन फाइनल देखने पहुंच गए। बाकी खिलाड़ी भी परिवार के साथ घूमते हुए फोटो शेयर कर रहे है। किसी को रोका नहीं गया और न ही कोई सुरक्षात्मक कदम उठाए गए। सभी खिलाडिय़ों को कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड का पहला डोज ही लगा है। सभी खिलाडिय़ों को दूसरा डोज इंग्लैंड में ही लगना है। 
कोरोना के बीच कहां गया बायो बबल, यहां तो छुट्टी मना रहे है खिलाड़ी
कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma) के साथ ही भारतीय टीम के कई खिलाड़ी फैमिली के साथ ही इंग्लैंड पहुंचे हैं। 23 जून को साउथैम्पटन में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद वे फैमिली के साथ छुट्टी मना रहे थे। कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के अलग-अलग हिस्सों में भी घूमने पहुंचे थे। सभी खिलाडिय़ों को 14 जुलाई को टीम के साथ जुडऩा था। इससेपहले ही 2 खिलाडिय़ों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। ऐसे में सवाल उठ रहे है कि कहां गया बायो बबल का नियम?
इधर, पाकिस्तान वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी पॉजिटिव
चौंकाने वाली बात तो यह है कि एक ओर क्रिकेट मैनेजमेंट सुरक्षा के दावे कर रहा है, वहीं दूसरी ओर खिलाड़ी बायो बबल नियम का उल्लंघन कर रहे है। पिछले दिनों पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक 2 दिन पहले यानी, 6 जुलाई को इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी समेत 7 लोग पॉजिटिव आए थे। इसके बाद सभी को आइसोलेट किया गया और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में पूरी नई टीम उतारी गई थी। हालांकि, सभी खिलाड़ी अब ठीक बताए जा रहे हैं। 

Must Read: वर्ल्ड के नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे ग्रीस के सितसिपास

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :