Cricket साउथ अफ्रीका VS भारत टेस्ट मैच: Johannesburg में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिय 188 पर 6 विकेट गंवाए

साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन इसके बाद लंच टाइम तक बल्लेबाज लडखड़ा गए।

Johannesburg में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिय 188 पर 6 विकेट गंवाए

नई दिल्ली, एजेंसी। 
साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन इसके बाद लंच टाइम तक बल्लेबाज लडखड़ा गए। 
महज 30 रनों के अंदर टीम इंडिया के चार विकेट चले गए। टीम इंडिया का 44 रन तक दो विकेट थे,इसके बाद 155 पर तीसरा विकेट गया। लेकिन इसके बाद एक एक कर के 184 तक चार विकेट चले गए। 
लंच टाइम तक टीम इंडिया ने 44 ओवर में 188 रन बना लिए थे। भारत की ओर से क्रीज पर हनुमा विहारी और शार्दूल ठाकुर खेल रहे थे। रहाणे ने 58 रन बनाए तो चेतेश्वर पुजारा ने 53 रन की पारी खेली। 
इन दोनों को साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा ने आउट किया। रहाणे को आउट करने के बाद रबाडा ने ऋषभ पंत को शून्य पर आउट कर दिया।


इसके बाद एनगिडी ने आर अश्विन के तौर पर भारत का छठवां विकेट लिए। अश्विन ने महज 16 रन बनाए और पवेलियन की ओर लौट गए। तीसरे दिन पिच पर हैवी रोलर लेने के फैसले से शुरूआत में पिच के क्रैक दबे रहे और बल्लेबाजों को परेशानी नहीं हुई।
 टेस्ट में तीसरे दिन के मैच में पुजारा और रहाणे में अच्छी शुरूआत देते हुए टीम इंडिया को मैच में बनाए रखा। इस जोड़ी ने 144 गेंदों पर 111 रन की साझेदारी खेली। 
दोनों खिलाड़ियों ने फिफ्टी लगाने के बाद आगे  नहीं खेल पाए। पुजारा ने गत वर्ष 15 टेस्ट मैंचों में 27 की औसत से रन बनाए। इनमें पुजारा का एक भी शतक नहीं था। 
जबकि रहाणे ने 19.95 की औसत से बल्लेबाजी की। हालांकि इस टेस्ट में दोनों की पारी बेहतरीन रही। आज चेतेश्वर पुजारा का 32 वां अर्धशतक लगाया। 
जबकि रहाणे ने 58 रन के साथ अपना 25वां अर्धशतक लगाया। इससे पहले मैच के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका की पहली पारी 229 रन के स्कोर में आउट हो गई थी। 
दूसरे दिन टीम इंडिया के शार्दूल ठाकुर ने करियर का बेस्ट देते हुए 61 रन देकर 7 विकेट चटके। जबकि मोहम्मद शमी ने 2 और जसप्रीत ने एक विकेट लिया।
 इसी के शार्दूल ठाकुर इस पारी में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। जबकि साउथ अफ्रीका की ओर से पहली पारी में कीगन ने 62 व तेंबा ने 51 रन बनाए थे। 

Must Read: वित्तीय संकट से गुजर रही जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ने शेयर की खस्ताहाल की तस्वीर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :