विमेंस वर्ल्ड कप में इंडिया बाहर: महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मैच में साउथ अ​फ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, थमा भारत का सफर

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को हरा दिया। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 275 रनों का टारगेट दिया, इसे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।  साउथ अफ्रीका की ओर से लौरा वोल्वार्डट ने सर्वाधिक 80 रन बनाए।

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मैच में साउथ अ​फ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, थमा भारत का सफर

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को हरा दिया। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 275 रनों का टारगेट दिया, इसे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 
साउथ अफ्रीका की ओर से लौरा वोल्वार्डट ने सर्वाधिक 80 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर तथा राजेश्वरी गायकवाड ने 2—2 विकेट चटकाए है। 
इस हार के साथ ही भारत का वर्ल्ड कप का सफर थम गया और भारत का सेमीफाइनल खेलने का सपना भी टूट गया। अब वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की टीमें भी तय हो गई। 
आस्ट्रेलिया का सामना वेस्टइंडीज से होगा। जबकि इंग्लैंड का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा। आज के मैच में अफ्रीका की ओर से लौरा ने बेहतरीन पारी खेली।
लौरा ने 79 गेंदों पर 80 रन बनाए। वहीं मिग्नॉन प्रीज के 63 गेंदों पर 52 रन बनाए। इन दोनों की पारी की बदौलत अफ्रीका को जीत मिल गई।


अफ्रीका टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में सात रन की जरूरत थी, भारत की दीप्ति शर्मा ने आखिरी ओवर किया। दीप्ति को पांचवीं गेंद पर विकेट मिला, लेकिन अंपायर ने इस गेंद को नॉ बॉल करार देते हुए एक रन, फ्री हिट दे दिया।
इससे पहले भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने 46 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली। वहीं स्मृति मंधाना का बल्ला भी अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने खूब बोला। 
सबसे ज्यादा 71 रन स्मृति मंधाना ने बनाए। कप्तान मिताली ने भी 84 गेंदों पर 68 रन बनाए। जबकि उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 57 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हो गए। साउथ अफ्रीका की ओर से मसाबाटा व इस्माइल ने 2—2 विकेट अपने नाम किए। 
भारतीय टीम का पहला विकेट  रन आउट के तौर पर गया। स्मृति मंधाना गेंद को खेलते ही दौड़ पड़ी। मंधाना ने स्क्वायर लेग की ओर मौजूद फील्डर को नहीं देखा, शेफाली गेंद की ओर देख रही थी। 
फिल्डर ने विकेट कीपर को गेंद दी और गिल्लियां बिखर गई। इनके आउट होने के बाद यास्तिका भाटिया 2 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गई।
टीम में तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की जगह मेघना सिंह को मौका दिया गया था, जबकि पूनम यादव की दीप्ति को टीम में शामिल करते हुए बदलाव किया गया, लेकिन ये ज्यादा काम नहीं आ पाया।

Must Read: मुंबई के पाटिल स्टेडियम में आमने सामने होंगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :