Rajasthan में कांग्रेस की महारैली 12 को: Congress की महंगाई हटाओ देशव्यापी महारैली में जयपुर में एक ही मंच पर नजर आएंगे सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी,

महारैली में भारी भीड़ जुटाकर ताकत दिखाने का प्रयास किया जाएगा। ऐसे में राजस्थान के जयपुर विद्याधरनगर मैदान में आयोजित कार्यक्रम को लेकर एक ओर गहलोत सरकार दल बल के साथ तैयारियों के जुटी हुई हैं।

Congress की महंगाई हटाओ देशव्यापी महारैली में जयपुर में एक ही मंच पर नजर आएंगे सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी,

जयपुर। 
देश में महंगाई हटाओ के नारे के साथ कांग्रेस पार्टी की ओर देशव्यापी महारैली 12 दिसंबर को प्रस्तावित है। रैली में भारी भीड़ जुटाकर ताकत दिखाने का प्रयास किया जाएगा। 
ऐसे में राजस्थान के जयपुर विद्याधरनगर मैदान में आयोजित कार्यक्रम को लेकर एक ओर गहलोत सरकार दल बल के साथ तैयारियों के जुटी हुई हैं।
कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ राजस्थान सरकार के मंत्रियों और विधायकों को इसकी जिम्मेदारियां सौंप दी गई है, इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने कमेटियां तक गठित कर मंत्रियों को जिम्मेदारी दे दी है। 
इधर इस महारैली में कुछ खास होगा तो वह हैं प्रदेश में कांग्रेस के तीन प्रमुख नेता एक साथ मंच पर नजर आएंगे।  इनमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी प्रमुख है। 
इनके अलाव कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता भी इस मंच पर होंगे लेकिन इस रैली में ये तीनों कुछ खास रहेंगे। इधर कांग्रेस की महारैली को लेकर राज्य मंत्री परिषद, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। 
इस सभा में सीएम गहलोत महासचिव अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे 

महारैली को लेकर 11 कमेटियों का गठन
कांग्रेस पार्टी की महारैली को लेकर पीसीसी ने कमेटियों का गठन किया है। 
इसमें मंच व्यवस्था समिति, कन्ट्रोल रूम, अतिथियों के लिये व्यवस्था, टेंट व सजावट समिति और प्रचार-प्रसार समिति बनाई गई।
इनके अलावा झंडा/पोस्टर/बैनर संबंधी समिति, मीडिया समन्वय समिति, यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था समिति, मेडिकल सहायता समिति, पानी, बिजली एवं स्वच्छता समिति और सभास्थल व्यवस्था समिति का बनाई गई है। 

समितियों को लेकर दिया प्रभार मंत्रियों को


मंच व्यवस्था समिति


कन्ट्रोल रूम

अतिथियों के लिये व्यवस्था समिति

टेंट व सजावट समिति 

प्रचार-प्रसार समिति 

झंडा/पोस्टर/बैनर संबंधी समिति

मीडिया समन्वय समिति

यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था समिति

मेडिकल सहायता समिति

पानी, बिजली एवं स्वच्छता समिति

सभास्थल व्यवस्था समिति 

Must Read: महंगाई हटाओ रैली में राजस्थान की धरा से राहुल गांधी की री-लांचिंग

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :