राजनीति: यूक्रेन में ट्रेन स्टेशन पर हमला, 25 हुई मरने वालों की संख्या

कीव, 25 अगस्त (आईएएनएस)। यूक्रेन के मध्य निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र में चैपलिन ट्रेन स्टेशन पर रूसी गोलाबारी में 25 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।डीपीए समाचार एजेंसी ने टेलीग्राम पर अपने ब्लॉग पर राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख क्यारीलो त्यमोशेंको के हवाले से कहा, बुधवार को हुई गोलाबारी में मारे गए लोगों में 2 बच्चे शामिल थे। बता दें, बुधवार (24 अगस्त) को यूक्रेन ने अपना 31वां स्वतंत्रता दिवस मनाया था। उन्होंने बताया कि ट्रेन स्टेशन पर हुए हमले में 31 लोग भी घायल हुए हैं।राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने बुधवार देर रात एक वीडियो संबोधन में कहा कि रेलवे ट्रैक से एक कार से पांच शव बरामद किए गए हैं।युद्ध के दौरान ट्रेन स्टेशनों और रेल बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान हुआ है। युद्ध के 6 महीने पूरे हो चुके हैं। अप्रैल में, पूर्वी डोनबास क्षेत्र में क्रामाटोस्र्क स्टेशन पर हुए हमले में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई थी।मंगलवार को जेलेंस्की ने नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस पर रूस द्वारा बड़े पैमाने पर गोलाबारी और संभावित उकसावे के खिलाफ चेतावनी दी थी।स्टेशन पर हमले के अलावा, अधिकारियों ने बुधवार को देश भर में कई अन्य हमलों की सूचना दी, जिनमें पश्चिम में खमेलनित्स्की क्षेत्र और उत्तर में जाइटॉमिर शामिल हैं।--आईएएनएस पीके/एसकेपी

यूक्रेन में ट्रेन स्टेशन पर हमला, 25 हुई मरने वालों की संख्या
Death toll in train station attack in Ukraine rises to 25
कीव, 25 अगस्त। यूक्रेन के मध्य निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र में चैपलिन ट्रेन स्टेशन पर रूसी गोलाबारी में 25 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

डीपीए समाचार एजेंसी ने टेलीग्राम पर अपने ब्लॉग पर राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख क्यारीलो त्यमोशेंको के हवाले से कहा, बुधवार को हुई गोलाबारी में मारे गए लोगों में 2 बच्चे शामिल थे।

बता दें, बुधवार (24 अगस्त) को यूक्रेन ने अपना 31वां स्वतंत्रता दिवस मनाया था।

उन्होंने बताया कि ट्रेन स्टेशन पर हुए हमले में 31 लोग भी घायल हुए हैं।

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने बुधवार देर रात एक वीडियो संबोधन में कहा कि रेलवे ट्रैक से एक कार से पांच शव बरामद किए गए हैं।

युद्ध के दौरान ट्रेन स्टेशनों और रेल बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान हुआ है। युद्ध के 6 महीने पूरे हो चुके हैं।

अप्रैल में, पूर्वी डोनबास क्षेत्र में क्रामाटोस्र्क स्टेशन पर हुए हमले में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई थी।

मंगलवार को जेलेंस्की ने नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस पर रूस द्वारा बड़े पैमाने पर गोलाबारी और संभावित उकसावे के खिलाफ चेतावनी दी थी।

स्टेशन पर हमले के अलावा, अधिकारियों ने बुधवार को देश भर में कई अन्य हमलों की सूचना दी, जिनमें पश्चिम में खमेलनित्स्की क्षेत्र और उत्तर में जाइटॉमिर शामिल हैं।

पीके/एसकेपी

Must Read: प्रियंका गांधी फिर से पाई गई कोरोना संक्रमित, आइसोलेश में कर रही प्रोटोकॉल का पालन

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :