विधायक का दौरा, अव्यवस्थाओं पर नाराजगी: इंसीट्यूशनल क्वारेन्टाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं को देख नाराज हुए  विधायक ने अधिकारियों से पूछा क्या यहां हम हमारे बच्चों को रख सकते है ...? 

विधायक संयम लोढा ने जन अनुशासन पखवाडे़ के तहत सवेरे 11 बजे के बाद बाहर घूम रहे नागरिकों को पकड़कर क्वारेन्टाइन करने वाले सेन्टर का दौरा किया। लोढा को क्वारेंटाइन सेन्टर पर अव्यवस्थाएं मिलने पर उन्होंने गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार सिंह से दूरभाष पर बात की

इंसीट्यूशनल क्वारेन्टाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं को देख नाराज हुए  विधायक ने अधिकारियों से पूछा क्या यहां हम हमारे बच्चों को रख सकते है ...? 

सिरोही।
विधायक संयम लोढा ने जन अनुशासन पखवाडे़ के तहत सवेरे 11 बजे के बाद बाहर घूम रहे नागरिकों  को पकड़कर क्वारेन्टाइन करने वाले सेन्टर का दौरा किया। लोढा को क्वारेंटाइन सेन्टर पर अव्यवस्थाएं मिलने पर उन्होंने गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार सिंह से दूरभाष पर बात कर कहां कि जन अनुशासन पखवाड़े के तहत बनाए गए क्वारेंटाइन सेन्टर पर मानवीय जरूरतों की अनदेखी की जा रही है। लोढा ने प्रमुख सचिव सिंह से कहां कि आदेश में संशोधन कर यह प्रावधान किया जाए कि थाना अधिकारी स्तर का कार्मिक ही इस संबंध में नागरिकों को क्वारेंटाइन कर सकेगा। उन्होंने कहां कि जिम्मेदार अधिकारी के नहीं होने से जरूरतमंद लोगों को भी इंसीट्यूशनल क्वारेंटाइन में रहना पड़ रहा है। इस पर प्रमुख सचिव ने लोढा से कहां कि सुझाव अच्छा है और वह इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात करेंगे। मांडवा स्थित इंसीट्यूशनल क्वारेन्टाईन सेंटर से युवाओं द्वारा सुविधा नहीं होने की शिकायत मिलने पर विधायक संयम लोढा माण्डवा स्थित इंसीट्यूशनल क्वारेंटाइन सेन्टर पर पहुंचे थे। विधायक लोढा ने सेन्टर पर क्वारेंटाइन किए गए युवाओं से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि सेन्टर पर लाने के बाद से नाश्ता, पानी व खाने की व्यवस्था सही नहीं है। पूरे सेन्टर पर गंदगी फैली हुई है। इस पर लोढा ने मौके पर मौजूद उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, पुलिस उपाधीक्षक मदन सिंह, तहसीलदार नीरजा कुमार, ब्लॉक सीएमएचओ विवेक कुमार से कहां कि इस तरह की गंदगी व अव्यवस्थाओं में रखकर हम यहां लाये जा रहे युवाओं के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर इनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रहे है। हमें पहले व्यवस्थाएं दुरस्त करानी चाहिए। उसके बाद क्वारेंटाइन करना चाहिए। सेन्टर पर 14 वर्ष के बालक भी मिला जिसको लेकर लोढा ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से बातचीत की। 
सुविधायुक्त सेन्टर पर रखने की करें व्यवस्था
विधायक संयम लोढा उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार से कहां कि मांडवा स्थित सेन्टर पर गंदगी का आलम है। सेन्टर पर गंदगी, धूल, मिट्टी देखकर लोढा ने कहां कि जहां हम खुद के बच्चों को नहीं रख सकते वहां दूसरे के बच्चों को कैसे रख रहे हो। ऐसे समय में युवाओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखना हमारी पहली जिम्मेदारी है। विधायक लोढा ने अधिकारियों से कहां कि आप मुझे बताए कि इन लोगों के साथ सही हुआ या गलत हुआ। इस पर उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार व पुलिस उपाधीक्षक मदन सिंह ने कहां कि गलती तो हुई है। इस पर विधायक ने तुरंत क्वारेन्टाईन सेन्टर बदलकर सुविधायुक्त सेन्टर में युवाओं को रखने की बात कही।

Must Read: Chief Minister Ashok Gehlot ने माउण्ट आबू शरद महोत्सव का किया उद्घाटन, माउंट में बताया योजनाबद्ध विकास

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :