Rajasthan @ सिरोही विधायक संयम लोढ़ा: सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का किया उद्घाटन

जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ सोमवार को पेवेलियन मैदान में विधायक एवं जिला क्रिकेट संघ के सचिव संयम लोढ़ा के मुख्य आतिथ्य में हुआ। गीता आनंद शैक्षणिक एवं ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्ष मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जोगाराम राठौड़ ने की।

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का किया उद्घाटन

शिवगंज सिरोही।
६५ वीं जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ सोमवार को पेवेलियन मैदान में विधायक एवं जिला क्रिकेट संघ के सचिव संयम लोढ़ा के मुख्य आतिथ्य में हुआ। गीता आनंद शैक्षणिक एवं ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्ष मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जोगाराम राठौड़ ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, डॉ सुनील सिंह एवं अशोक सिंघल उपस्थित थे। इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक एवं जिला क्रिकेट संघ के सचिव लोढ़ा ने कहा कि जिले में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। यहां की प्रतिभाओं को पर्याप्त सुविधाएं एवं प्रशिक्षण प्रदान किया जाए तो वे भी राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखा सकती है।

विधायक ने कहा कि पिछले दो वर्ष के दौरान खिलाडिय़ों की सुविधाओं के लिए वे प्रयास कर रहे है। इसके लिए राज्य सरकार से सिरोही में क्रिकेट अकादमी सहित खेल स्टेडियम का निर्माण करवाने की स्वीकृति प्रदान करवाई है। शीघ्र ही यहां खेल स्टेडियम एवं क्रिकेट अकादमी का उपयोग खिलाड़ी कर सकेंगे। विधायक ने कहा कि विद्यालयों में खेल मैदान के अभाव में खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन में दिक्कतें आती थी। इसके लिए जहां खेल मैदान नहीं थे वहां जिला कलक्टर से खेल मैदान के लिए भूमि आवंटित करवाई गई है। इसके अलावा कई स्थानों पर खेल मैदानों से अतिक्रमण हटाए जाकर भूमि विद्यालय का सुपुर्द करवाई गई है। विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खेल संसाधनों के अभाव की वजह से विधायक कोटे से भी खेल सामग्री के लिए राशि आवंटित की गई है। विधायक ने कहा कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि खेल संसाधनों के अभाव में कोई खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने से पीछे नहीं रहे। इस मौके पर उन्होंने विधायक कोटे से सिरोही में लडक़ों के लिए तथा शिवगंज में लड़कियों के लिए क्रिकेट नेट प्रेक्टिस शुरू करवाने घोषणा की।
प्रतियोगिता में ले ही बारह टीमें भाग
१९ वर्ष आयु वर्ग की इस क्रिकेट प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों की बारह टीमें भाग ले रही है। प्रतियोगिता का पहला मैच गीता आनंद और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शिवगंज के बीच खेला गया। जिसमें गीता आनंद की टीम विजेता रही। इससे पूर्व विधायक सहित अतिथियों का विद्यालय प्रबंधन की ओर से गीता राठौड़ एवं आनंदसिंह राठौड़ ने स्वागत किया। तत्पश्चात विधायक खिलाडिय़ों एवं दल नायकों से परिचय प्राप्त कर मैच की पहली बॉल खेलकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में अशोक गहलोत, सुमेरसिंह, रूपाराम, रघुनाथ मीना, रंजीतसिंह, राजेन्द्र कुमार एवं राजकुमार मीना शामिल है।

Must Read: गुलाबी नगरी में राज्य स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव का आगाज भवाई नृत्य की प्रस्तुतियों के साथ

पढें मनोरंजन खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :