सिरोही में कोरोना का कहर: सिरोही जिले में लगातार दूसरे दिन 90 पार नए कोरोना मरीजों का आंकड़ा

सिरोही जिले में कोरोना की दूसरी लहर घातक साबित हो रही है। जिले में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमितों का संख्या 90 पार कर गई। बुधवार को जहां 17 स्कूली बच्चों के साथ 92 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे, वहीं दूसरी ओर गुरुवार को यह संख्या 94 हो गई।

सिरोही जिले में लगातार दूसरे दिन 90 पार नए कोरोना मरीजों का आंकड़ा

सिरोही। 
सिरोही जिले में कोरोना की दूसरी लहर घातक साबित हो रही है। जिले में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमितों का संख्या 90 पार कर गई। बुधवार को जहां 17 स्कूली बच्चों के साथ 92 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे, वहीं दूसरी ओर गुरुवार को यह संख्या 94 हो गई। बुधवार को जहां आबू रोड में कोरोना के सर्वाधिक केस आए थे, वहीं गुरुवार को माउंट आबू में सर्वाधिक 49 कोरोना पॉजिटिव केस आए है। ऐसे में प्रशासन ने कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए सख्ती करना शुरू कर दिया है। 
सीएमएचओ डॉ राजेश कुमार के मुताबिक माउंट में 49 केस के अलावा आबू रोड इलाके में 29 तो पिंडवाड़ा ब्लॉक में 11 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। इसके अलावा सिरोही ब्लॉक में 2, शिवगंज में 1 और 1 पाली निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं जिले में 13 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। 
रेवदर ब्लॉक में मिले थे 17 बच्चे पॉजिटिव
जिले में बुधवार को 17 पॉजिटिव बच्चे एक ही स्कूल  में मिले थे।  एक ही दिन में रेवदर ब्लॉक में एक स्कूल के 17 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। नए संक्रमितों में सबसे ज्यादा आबूरोड ब्लॉक में 31 केस मिले। इसके अलावा रेवदर ब्लॉक में 29, शिवगंज 10, पिंडवाड़ा 9 और सिरोही ब्लॉक में 8 केस सामने आए है। जबकि, 5 अन्य क्षेत्रों के शामिल है। जिले में अब तक 5469 पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिसमें से 4730 डिस्चार्ज हो चुके हैं और 700 एक्टिव केस है। 
आबू रोड में नाइट कर्फ्यू, कंटेंनमेंट जोन में सख्ती
आबूरोड शहर में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन ने बुधवार से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। रात 8 बजे से सवेरे 6 बजे लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे। अब कंटेंनमेंट जोन होम गार्ड के जवान को तैनात कर दिया गया है। प्रशासन ने कोरोना गाइड लाइन की पालना की शर्त पर शादी में 100 लोगों की अनुमति है। लेकिन, इसके लिए एसडीएम कार्यालय को सूचित करना जरूरी होगा। वहीं कोरोना प्रोटोकॉल टूटने पर समारोह स्थल सीज करने के साथ 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा। 

Must Read: डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :