दिल्ली में शूटिंग वर्ल्ड कप कल से: शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तान, अमेरिका, कोरिया सहित 297 शूटर्स होंगे शामिल

दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में शुक्रवार से आईएसएसएपफ शूटिंग वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है। इसमें 53 देशों के 297 शूटर भाग लेंगे। अमेरिका, कोरिया, यूएई और पाकिस्तान सहित कई देशों के शूटर दिल्ली पहुंच भी गए हैं। हालांकि जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया और कुवैत के शूटर शामिल नहीं होंगे।

शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तान, अमेरिका, कोरिया सहित 297 शूटर्स होंगे शामिल

जयपुर। 
दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में शुक्रवार से ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है। इसमें 53 देशों के 297 शूटर भाग लेंगे। अमेरिका, कोरिया, यूएई और पाकिस्तान सहित कई देशों के शूटर दिल्ली पहुंच भी गए हैं। हालांकि जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया और कुवैत के शूटर शामिल नहीं होंगे। चीन ने कहा है कि कोरोना के कारण वह अपने शूटर्स को भारत नहीं भेज सकता। पाकिस्तान के एक शूटर उस्मान चंद स्कीट इवेंट में भाग लेंगे। 2019 में दिल्ली में हुए पिछले आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम को वीजा नहीं मिला था।
 नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने बताया कि कोरोना के बीच हो रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में शूटरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दर्शकों की एंट्री पर रोक है। शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के 57 शूटर भाग ले रहे हैं। इसमें ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाले 15 शूटर भी शामिल हैं। भारतीय टीम में मनु भाकर, सौरभ चौधरी, संजीव राजूपत समेत देश के टॉप शूटर्स को टीम में जगह दी गई है। इनको ओलिंपिक से पहले अपनी तैयारी को परखने का अच्छा मौका मिला है। टीम में शामिल सीनियर शूटर तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत ने कहा कि भारतीय शूटरों की तैयारी अच्छी है। टीम में शामिल शूटरों को लॉकडाउन में अपने को जानने का मौका मिला। लॉकडाउन के दौरान भी फेडरेशन के कोच शूटरों के संपर्क में रहे और फिजिकल फिटनेस को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए। वहीं फेडरेशन ने साई के साथ मिलकर बायो-बबल में शूटरों के लिए कैंप का आयोजन किया। इससे शूटरों को अपनी परफॉर्मेंस बरकरार रखने में मदद मिली। भारत को शूटिंग में अब तक 15 ओलिंपिक कोटा मिला है। दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में हो रहे शूटिंग वर्ल्ड में 25 मीटर स्पोट्र्स पिस्टल में अनीश भनवाल रैंकिंग सुधार कर भारत के लिए कोटा हासिल कर सकते हैं। 

Must Read: कैंसर से एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर डिंको सिंह का निधन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :