ओलिंपिक मेडलिस्ट पुलिस कस्टडी में: ओलिंपिक गोल्ड मे​डलिस्ट सुशील कुमार हत्या के आरोप में गिरफ्तार, 6 दिन की पुलिस कस्टडी में

छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट सुशील कुमार को 6 दिन के लिए दिल्ली पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया है। पुलिस ने दिल्ली कोर्ट से 12 दिन की कस्टडी मांगी थी।

ओलिंपिक गोल्ड मे​डलिस्ट सुशील कुमार हत्या के आरोप में गिरफ्तार, 6 दिन की पुलिस कस्टडी में

नई दिल्ली।
छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट सुशील कुमार को 6 दिन के लिए दिल्ली पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया है। पुलिस ने दिल्ली कोर्ट से 12 दिन की कस्टडी मांगी थी। सुशील कुमार और साथी अजय को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के ही मुंडका इलाके से रविवार सुबह ही गिरफ्तार किया था। सुशील और अजय दोनों 4 मई को देर रात हुई घटना के बाद से फरार चल रहे थे। इस बीच, खुलासा हुआ है कि सुशील ने मृतक सागर से मारपीट का वीडियो भी बनवाया था, ताकि सर्किट में उसका प्रभाव बरकरार रहे। मृतक सागर राणा के पिता अशोक ने आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि हमारे पास सुशील के खिलाफ मजबूत सबूत हैं। उसे सख्त सजा दी जानी चाहिए। मुझे और मेरे परिवार को कानून पर पूरा भरोसा है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम ने आज फरार पहलवान सुशील कुमार और उसके साथी अजय को मुंडका से गिरफ़्तार किया। हमने सुशील पर एक लाख रुपए और अजय पर 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की थी।' स्पेशल सेल को इंस्पेक्टर शिव कुमार, इंस्पेक्टर करमबीर और ACP अतार सिंह लीड कर रहे थे। मंगलवार को रोहिणी कोर्ट ने सुशील की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। सुशील पर IPC सेक्शन 302 के तहत हत्या, 365 के तहत अपहरण  और 120-B आपराधिक साजिश रचने के मामले दर्ज है।

यह है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक, 4 मई की देर रात दिल्ली के मॉडल टॉउन थाने के इलाके में सुशील और उनके साथियों ने एक फ्लैट से पहले सागर और उसके दोस्तों को हथियार के बल पर किडनैप किया। फिर छत्रसाल स्टेडियम में ले जाकर उनकी पिटाई की। मीडिया के मुताबिक पुलिस को स्टेडियम का एक CCTV फुटेज भी हाथ लगा है। इसमें सुशील हॉकी स्टिक से सागर और उसके साथियों को मारते दिखे। पुलिस के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में पहलवान के दो गुटों में झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई। इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए। इनमें सागर (23), सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे।

Must Read: टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत बनाम पाकिस्तान मैच 24 को,  यूएई में टूर पैकेज की बढ़ गई बिक्री

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :