World Athletics Championships 2022: ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा की फाइनल में एंट्री, पहले ही अटेम्प्ट में सबको कर दिया फेल

World Athletics Championships 2022: ओलंपिक पदक विजेता और भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चौंपियनशिप में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फ़ाइनल में एंट्री मार ली है।

ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा की फाइनल में एंट्री, पहले ही अटेम्प्ट में सबको कर दिया फेल

नई दिल्ली | World Athletics Championships 2022: ओलंपिक पदक विजेता और भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चौंपियनशिप में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फ़ाइनल में एंट्री मार ली है। उन्होंने पहले ही अटेम्प्ट में 88.39 मीटर दूरी तक भाला फेंक कर भारत के लिए पदक की उम्मीद जगा दी है। 

शनिवार को 12 खिलाड़ियों के बीच होगा फाइनल मुकाबला 
अमेरिका के ओरेगॉन में खेले जा रहे इस चौम्पियनशिप में नीरज चोपडा के अलावा दुनियाभर के 34 जेवलिन थ्रोअर हिस्सा ले रहे हैं। क्वालिफाईग मुक़ाबले के ग्रुप ए में खेलते हुए नीरज ने अपने करियर का तीसरा बेस्ट थ्रो किया। अब शनिवार को फाइनल इवेंट में 12 बेस्ट खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा। 

ये भी पढ़ें:- IND vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज को फतेह करने उतरेगी टीम इंडिया, पहला वनडे मुकाबला आज, ये सब होंगे बाहर

पदक जीता तो देश के पहले पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे
आपको बता दें कि, भारत के लिए अभी तक किसी भी पुरुष खिलाड़ी ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चौंपियनशिप के ट्रैक एवं फील्ड इवैंट में पदक नहीं जीता है। अगर नीरज फाइनल में अपना शानदार प्रदर्शन करके जीत दर्ज करते हैं तो देश के पहले पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे।

 
ये भी पढ़ें:- वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचीं अनु रानी, पदक की आस बंधी

Must Read: केंद्रीय खेल मंत्रालय ने कबड्डी खिलाड़ी को 2 लाख रुपए की दी आर्थिक सहायता

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :