निर्माण की कवायद: शिवगंज में 50 करोड़ की लागत से बनेगा जिला अस्पताल

शिवगंज में स्वीकृत कन्या महाविद्यालय के लिए भी भवन का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए भूमि चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बुधवार को विधायक संयम लोढ़ा ने उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी एवं पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची के साथ दोनों भवनों के लिए उपयुक्त भूमि का मौका देखा।

शिवगंज में 50 करोड़ की लागत से बनेगा जिला अस्पताल

- विधायक ने उपखंड अधिकारी व पालिकाध्यक्ष के साथ किया जिला अस्पताल व कन्या महाविद्यालय के लिए भूमि का चयन
- राज्य सरकार को भेजा जाएगा जिला अस्पताल व कन्या महाविद्यालय के लिए भूमि आवंटन का प्रस्ताव  

शिवगंज | हाल ही में राज्य सरकार की ओर से शिवगंज के अस्पताल को जिला अस्पताल में क्रमोन्नत करने के बाद अब अस्पताल भवन के निर्माण की कवायद शुरू हो गई है। यहां राज्य सरकार की ओर से अनुमानित 50 करोड़ की लागत से नया अस्पताल बनाया जाएगा। इसके साथ ही राज्य सरकार की ओर से शिवगंज में स्वीकृत कन्या महाविद्यालय के लिए भी भवन का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए भूमि चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बुधवार को विधायक संयम लोढ़ा ने उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी एवं पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची के साथ दोनों भवनों के लिए उपयुक्त भूमि का मौका देखा।

Must Read : 'मैं ओमप्रकाश टाइगर, जहां रहता हूं राजपूतों का शिकार करता हूं, डीजी लाठर साहब का खास हूं'

विधायक संयम लोढ़ा के प्रयासों से सिरोही-शिवगंज विधानसभा क्षेत्र में कई बड़े कामों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। राज्य सरकार ने शिवगंज के अस्पताल को जिला अस्पताल में क्रमोन्नत करने के बाद करीब 50 करोड़ की अनुमानित लागत से बनने वाले भवन के लिए करीब 35 बीघा भूमि की आवश्यकता बताई है। जिसके लिए बुधवार को विधायक संयम लोढ़ा उपखंड अधिकारी व पालिकाध्यक्ष के साथ महात्मा ज्योतिबा फूले फल एवं सब्जी मंडी कृषि उपज मंडी गौण यार्ड के पीछे खाली पड़ी भूमि जो करीब 60 बीघा बताई जा रही है एवं पेवेलियन मैदान से सटी हुई भूमि है, का मौका मुआयना किया।

Must Read : ओमप्रकाश टाइगर की हकीकत : यह चौथा मामला जिसमें मारपीट से मौत, फिर भी अफसर मेहरबान क्यों है

इस दौरान विधायक ने अस्पताल भवन के लिए इस भूमि को उपयुक्त बताते हुए इसमें से 35 बीघा भूमि अस्पताल भवन के लिए आवंटित करवाने का प्रस्ताव तैयार करवाने के उपखंड अधिकारी को निर्देश प्रदान किए। विधायक ने मौके पर मौजूद पत्रकारों को बताया कि भूमि आवंटन की प्रक्रिया पूर्ण होते ही शीघ्र ही भवन निर्माण के लिए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी करवाने के प्रयास किए जाएंगे।

कन्या महाविद्यालय के लिए भी भूमि का चयन
अस्पताल के लिए भूमि चयन की प्रक्रिया के दौरान विधायक लोढ़ा ने हाल ही में स्वीकृत कन्य महाविद्यालय भवन के लिए भी चांदाना नाड़ी के पास पड़ी भूमि एवं काम्बेश्वर महादेव मंदिर मार्ग पर आईटीआई कॉलेज के पास की करीब 8 हैक्टयर भूमि का मौके पर पहुंच मुआयना किया।

इस दौरान आईटीआई कॉलेज के पास की भूमि का कन्या महाविद्यालय के लिए उपयुक्त बताते हुए विधायक ने उपखंड अधिकारी को इस भूमि के कन्या महाविद्यालय के रूप में आवंटन करवाने का प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भिजवाने के निर्देश प्रदान किए।

इस दौरान पार्षद हबीब शेख एवं प्रकाशराज मीना भी विधायक के साथ थे। विधायक लोढ़ा ने बताया कि जिला अस्पताल एवं कन्या महाविद्यालय दोनों के लिए 35-35 बीघा भूमि आवंटित करवाने के प्रस्ताव तैयार करवाए जा रहे है। ताकि भविष्य में भवन विस्तार के दौरान किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े।

Must Read: सलमान खान के वकील बोले, भाई पेशी पर आया तो उसे कोरोना हो जाएगा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :