आईपीएल में 31वां मुकाबला आज मुंबई में: मुंबई के पाटिल स्टेडियम में आमने सामने होंगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल के 15वें सीजन में आज बेंगलुरु बनाम लखनऊ के बीच 31वां मुकाबला होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में यह मुकाबला होगा।

मुंबई के पाटिल स्टेडियम में आमने सामने होंगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल के 15वें सीजन में आज बेंगलुरु बनाम लखनऊ के बीच 31वां मुकाबला होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में यह मुकाबला होगा। बेंगलरु और लखनऊ की टीम फिलहाल टॉप चार में शामिल है।  बेंगलुरु की टीम छह में से चार मुकाबले जीत चुकी है, जबकि लखनऊ की टीम भी छह में से चार मैच में जीत दर्ज करवा चुकी। 
मुंबई के पाटिल स्टेडियम में बेंगलुरु ने अब तक पांच आईपीएल मैच खेले है। इनमें से बेंगलुरु को तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा। जबकि केवल दो मैच में ही बेंगलुरु को जीत मिल पाई। इधर, लखनऊ  की टीम ने इस मैदान पर अब तक दो मैच खेले और दोनों में ही जीत हासिल की। 
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 103 रन की नाबाद पारी खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया। केएल राहुल इस सीजन में47 की औसत से 235 रन बना चुके हैं। राहुल ने 2013 से आईपीएल में करियर की शुरुआत की।
रॉयल बेंगलुरु के खिलाफ राहुल ने 11 पारियों में अब तक 501 रन बनाए। राहुल ने बेंगलुुरु के खिलाफ पांच पारियों में तीन में 50 से अधिक स्कोर बनाया। इनमें से एक शतक भी शामिल है।
जबकि बेंगलुरु के फैंस इस बार विराट कोहली की जगह दिनेश कार्तिक पर टिकी हुई हैं, इस सीजन में कार्तिक का बल्ला लगातार रन निकाल रहा है। कार्तिक ने छह पारियों में से पांच बार नाबाद रहे हैं। कार्तिक ने 197 की औसत से रन बनाए। पिछले मैच में ​कार्तिक ने पांच चौके और पांच छक्कों की मदद से 66 रन की शानदार पारी खेली। फिलहाल आरसीबी अंक तालिका में निचले क्रम में चल रही है।


राजस्थान ने अंतिम ओवर में जीता मैच
आईपीएल के 30वें मैच में राजस्थान की रोमांचक जीत दर्ज हुई। राजस्थान ने कोलकाता को सात रन से हरा दिया। राजस्थान ने कोलकाता को 218 रन का टारगेट दिया था। इसके एवज में कोलकाता 210 रन पर ही आउट हो गई। कोलकाता के लिए कप्तान ने 85 रन बनाए। जबकि राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहन ने 5 विकेट  चटका कर शानदार हैट्रिक की और टीम का जीत दिलवाई। कोलकाता ने आईपीएल में सात मैच खेले लेकिन तीन में ही जीत मिली।

जबकि चार मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इधर, राजस्थान की टीम छह मैच में से चार में जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि दो में हार मिली। राजस्थान इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे पॉइंट पर पहुंच गई, जबकि कोलकाता छठवें नंबर पर आ गई। टॉस हारकर राजस्थान ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन का स्कोर बनाया। बटलर ने 103 रन की पारी खेली।

Must Read: आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच होगा 45वां मुकाबला, धोकी के 96 मीटर के छक्के ने चेन्नई को दिलाई जीत

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :