Jalore @ ग्रेनाइट एसोसिएशन जालोर चुनाव : ग्रेनाइट एसोसिएशन जालोर के चुनाव में रिकॉर्ड वोटों से जीते राजू चौधरी, पूर्व मंत्री के बेटे जगदीश चौधरी और पैनल की करारी हार

जालोर की सबसे बड़ी ग्रेनाइट मंडी के चुनाव संपन्न हुए। ग्रेनाइट एसोसिएशन के चुनाव में राजू चौधरी ने अपने प्रतिद्वंद्वी जगदीश चौधरी को रिकॉर्ड 311 वोट से शिकस्त देकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया।

ग्रेनाइट एसोसिएशन जालोर के चुनाव में रिकॉर्ड वोटों से जीते राजू चौधरी, पूर्व मंत्री के बेटे जगदीश चौधरी और पैनल की करारी हार

गौरव अग्रवाल,
फर्स्ट भारत जालोर।
जालोर की सबसे बड़ी ग्रेनाइट मंडी के चुनाव संपन्न हुए। ग्रेनाइट एसोसिएशन के चुनाव में राजू चौधरी ने अपने प्रतिद्वंद्वी जगदीश चौधरी को रिकॉर्ड 311 वोट से शिकस्त देकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। ग्रेनाइट एसोसिएशन चुनाव में 952 सदस्यों में से 944 सदस्यों ने चुनाव में अपना मताधिकार का प्रयोग किया था जिसमे राजू चौधरी को 624 व जगदीश चौधरी को 313 वोट मिले। ग्रेनाइट एसोसिएशन के इतिहास इस तरह की सबसे बड़ी जीत राजू चौधरी को मिली। चुनाव में अध्यक्ष राजू चौधरी व उनके पूरे पैनल की जीत की घोषणा होते ही काफी संख्या में उद्यमी पहुंचे और खूब जश्न मनाया गया। आपको बता दें कि ग्रेनाइट एसोसिएशन के चुनाव 6 साल बाद हुए है।

पूरे पैनल में इनकी हुई जीत
ग्रेनाइट एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष राजू चौधरी व उनके पूरे पैनल की जीत हुई हैं। उपाध्यक्ष द्वितीय पद पर तरुण अग्रवाल ने शिशुपालसिंह को 313 वोट,उपाध्यक्ष तृतीय पद पर सुरेश चौधरी ने सुमेरसिंह राजपुरोहित को 323 वोट,सचिव पद पर हेमेंद्र भंडारी ने मनसुख सिंह को 305 वोट,कोषाध्यक्ष पद पर दामोदर भूतड़ा ने नरेंद्र कुमार को 293 वोट,सह सचिव प्रथम पद पर पारसमल सुथार ने बजरंगलाल को 290 वोट, सह सचिव द्वितीय पद पर चंद्राराम कुमावत ने धन्नाराम को 167 वोट, सह सचिव तृतीय पद पर राकेश शर्मा ने तुलसीदास वैष्णव को 268 वोटों से हराया।

आदर्श के आवास पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
ग्रेनाइट एसोसिएशन चुनाव में जीत की घोषणा के बाद अध्यक्ष राजू चौधरी व उनका पूरा पैनल ग्रेनाइट उद्योग के जनक व लंबे समय तक ग्रेनाइट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे स्व.नरेंद्र बालू अग्रवाल के आवास पहुंचकर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजू चौधरी व उनके पूरे पेनल ने इस जीत को स्व. नरेंद्र बालू अग्रवाल को समर्पित की। उन्होंने कहा कि पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र बालू अग्रवाल के अधूरे सपने को पूरा करने के लिए उद्यमियों ने पूरे पैनल को आशीर्वाद देकर चुनाव जिताया है। हम नरेंद्र बालू के अधूरे सपनों को पूरा करने का प्रयास करेंगे और उनके सपनों को पूरा कर उनको सच्ची श्रद्धाजंलि देंगे। इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष समेत उद्यमियों ने बालू सा अमर रहे के गगनभेदी नारे लगाए। इसके साथ ही पूर्व नपा अध्यक्ष मीरा बालू अग्रवाल का आशीर्वाद लिया। इस दौरान अध्यक्ष राजू चौधरी, उपाध्यक्ष सुरेश चौधरी, तरुण अग्रवाल, सचिव धमेंद्र भंडारी, सह सचिव पारसमल सुथार, चंद्राराम कुमावत, राकेश शर्मा, दामोदर भूतड़ा, प्रकाश परमार, ग्रेनाइट माइनिंग एसोसिएशन अध्यक्ष भवानीसिंह धाँधिया,नपा पूर्व अध्यक्ष मीराबालू अग्रवाल, हर्ष बालू अग्रवाल,विक्की बालू,मुकेश ढाका,दिनेश गोयल,संजीव चौधरी,अनिल चौधरी,श्रवण अग्रवाल समेत काफी संख्या में ग्रेनाइट उद्यमी मौजूद रहे।

7 घंटे तक चली मतगणना

ग्रेनाइट एसोसिएशन चुनाव की मतगणना सात घण्टों तक चली।सुबह 8 बजते ही बंद कमरों में मतगणना शुरू हुई। इस दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। पांच चरणों में मतगणना पूरी हुई। करीब 7 घण्टे तक मतगणना होने के बाद दोपहर तीन बजे चुनाव परिणाम घोषित किया। सुबह गणना शुरू होते ही दोनों ही प्रत्याशियों के समर्थक पहुंच गए थे। जैसे ही तीन बजे चुनाव नतीजों की घोषणा हुई वैसे ही राजू चौधरी के समर्थकों ने पटाखे फोड़कर एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर खुशियां मनाई साथ ही जुलूस भी निकाला गया।

Must Read: डीएसटी टीम ने की थी कार्रवाई, अब फिर से वहीं चल रही शराब की अवैध दुकान

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :