Rajasthan रीट अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म: राजस्थान के 11 लाख रीट अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी किए रीट परीक्षा प्रमाण पत्र

प्रदेश के 11 लाख रीट अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जारी कर दिए गए हैं। माध्यमिक ​शिक्षा बोर्ड की ओर से रीट के लेवल वन और लेवर 2 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जिला स्तर पर ही भेज दिए हैं। 

राजस्थान के 11 लाख रीट अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी किए रीट परीक्षा प्रमाण पत्र

जयपुर। 
प्रदेश के 11 लाख रीट अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जारी कर दिए गए हैं।
 माध्यमिक ​शिक्षा बोर्ड की ओर से रीट के लेवल वन और लेवर 2 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जिला स्तर पर ही भेज दिए हैं। 
अब जिला स्तर पर अभ्यर्थी विद्यार्थी सेवा केंद्र से प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
बोर्ड की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए है कि अगर कोई अभ्यर्थी प्रमाण पत्र लेने में असमर्थ है तो वह अपना आवेदन पत्र अधिकृत व्यक्ति को मूल दस्तावेजों के साथ देकर भेज सकता है। 
इसके लिए विद्यार्थी की आईडी की फोटो कॉपी अनिवार्य होगी। बोर्ड के मुताबिक प्रमाण पत्र जिला स्तर पर सुबह साढे दस बजे से दोपहर साढे तीन बजे तक मूल जिले में वितरित किए जाएंगे।

10 जनवरी से शुरू हो चुकी है 32 हजार पदों के आवदेन
वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग में 32 हजार पदों पर भर्ती के लिए 10 जनवरी से आवेदन भरना शुरू हो गया। इसके लिए अभ्यर्थियों को रीट के प्रमाण पत्रों की जरूरत पड़ेगी। 
इस परीक्षा में एक से अधिक पद की योग्यता या पात्रता होने पर अभ्यर्थी को अलग—अलग आवेदन करना होगा। इस भर्ती में आफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जा रहे है। 
आनलाइन आवेदन के दौरान गैर अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञप्ति पदों के लिए अनुसूचित क्षेत्र सहित प्रदेश और इसके बाहर के अभ्यर्थी भी आवेदन कर पाएंगे। 
वहीं अनुसूचित क्षेत्र की विज्ञप्ति पदों के लिए सिर्फ राजस्थान के अनुसूचित इलाके के ही अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे।

Must Read: प्रशासन गांवों के संग शिविर में सिरोही विधायक लोढा ने मोहब्बत नगर और उथमण पंचायत में वितरित किए पट्टे

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :