Rajasthan @ सिरोही में प्रशासन के शिविर : विधायक संयम लोढ़ा ने केसरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में की शिरकत,सरकार का दस लाख लोगों को पट्टे आवंटित करने का लक्ष्य

 सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के माध्यम से इस बार पूरे प्रदेश में दस लाख लोगों को पट्टे आवंटित करने का लक्ष्य है। इस लक्ष्य को हासिल करने के पूरे प्रयास होंगे।

विधायक संयम लोढ़ा ने केसरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में की शिरकत,सरकार का दस लाख लोगों को पट्टे आवंटित करने का लक्ष्य

शिवगंज।
 सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के माध्यम से इस बार पूरे प्रदेश में दस लाख लोगों को पट्टे आवंटित करने का लक्ष्य है। इस लक्ष्य को हासिल करने के पूरे प्रयास होंगे। विधायक संयम लोढ़ा शुक्रवार को केसरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विधायक लोढा ने उपखंड अधिकारी से प्रत्येक ग्राम पंचायत क्षेत्र मे जनसंख्या के हिसाब से आबादी भूमि के प्रस्ताव तैयार करवाने तथा सरपंचों को भी आबादी के हिसाब से भूमि आवंटन प्रस्तावित करने का आग्रह किया। विधायक लोढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने २ अक्टूबर से पूरे राज्य में हर ग्राम पंचायत मुख्यालय तथा शहरी क्षेत्र में हर वार्ड स्तर पर प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान प्रारंभ किया है। विधायक ने कहा कि पिछली बार जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी उस समय इस प्रकार के शिविरों के माध्यम से पांच लाख पट्टे आवंटित किए गए थे। इस बार सरकार का लक्ष्य 10 लाख पट्टे  आवंटित करने का है।


शहरी क्षेत्र में बुनियादी तैयारी का अभाव....
विधायक ने कहा कि वे मानते है कि शहरी क्षेत्र में बुनियादी तैयारी का अभाव रहा है। राजस्थान उच्च न्यायालय के गुलाब कोठारी बनाम सरकार के फैसले के बाद इस अभियान के माध्यम से कैसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभांवित किया जा सके। इसके लिए जोनल प्लान का गठन करने में विलंब हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी पंचायतीराज कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद अब कार्य की गति बढ़ी है। इस मौके पर उन्होंने उपखंड अधिकारी से आग्रह किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंख्या के हिसाब से आबादी भूमि कम है। जनसंख्या के हिसाब से जितनी आबादी भूमि होनी चाहिए उसके प्रस्ताव तैयार करवाए। इसके साथ ही ग्राम पंचायतों के सरपंच भी भूमि आवंटन प्रस्तावित करें ताकि जरुरतमंद को भूखंड दिया जा सके। विधायक ने कहा कि सिरोही पंचायत समिति क्षेत्र में भी  जगहो पर आबादी भूमि का आवंटन हुआ है। विधायक ने कहा कि गांवों में भी अब परिवार बढ़ रहे है। जनसंख्या बढी है इस वजह से जगह की कमी हो रही है। इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने 48 लोगों को आवासीय पट्टों सहित 8 जॉब कार्डए 11 पेंशन पीपीओ वितरित किए। इसके अलावा 57 एसबीएम स्वीकृतिए प्रधानमंत्री आवास योजना की 67 स्वीकृतियों के प्रमाण पत्र वितरित किए। शिविर में नामांतरकरण के 58ए बंटवारा के 3ए सम्मानजनक नाम के 12ए शुद्धिकरण के 2 के कार्य मौके पर ही निस्तारित किए गए। शिविर में खेजडिया गांव में श्मशाम भूमि प्रस्तावित करने की सिफारिश की गई। शिविर में शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरीए विकास अधिकारी प्रमोद दवेए सरपंच रूपाराम मीनाए उप सरपंच मदन मीनाए जिला परिषद सदस्य रतनाराम देवासीए पंचायत समिति सदस्य नरेन्द्र मीनाए पर्यवेक्षक इन्द्रा मीनाए यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश मीना सहित तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Must Read: अजमेर: नूपुर शर्मा को खुलेआम धमकी! गर्दन लाने वाले को अपना घर देने की कही बात, वीडियो वायरल

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :