चोरों ने किये हाथ साफ़ : राजस्थान : छत तोड़कर चोर घुसे बैंक में, लॉकर्स पर किए हाथ साफ

राजस्थान के सिरोही जिले के शिवगंज शहर के गौशाला रोड़ स्थित एसबीआई बैंक में चोरी की वारदात से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई हैं।  बैंक में हुई इस बड़ी वारदात के बाद अब पुलिस गश्त पर सवाल खड़े होने लगे हैं।  सिरोही जिले का पुलिस प्रशासन सुरक्षा के लाख दावे करें पर कड़ी सुरक्षा में रहने वाली बैंक ही अगर सुरक्षित नही हैं ....

राजस्थान : छत तोड़कर चोर घुसे बैंक में, लॉकर्स पर किए हाथ साफ

सिरोही। राजस्थान के सिरोही जिले के शिवगंज शहर के गौशाला रोड़ स्थित एसबीआई बैंक में चोरी की वारदात से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई हैं।  बैंक में हुई इस बड़ी वारदात के बाद अब पुलिस गश्त पर सवाल खड़े होने लगे हैं।  सिरोही जिले का पुलिस प्रशासन सुरक्षा के लाख दावे करें पर कड़ी सुरक्षा में रहने वाली बैंक ही अगर सुरक्षित नही हैं तो फिर सवाल उठने भी लाज़मी हैं।

सिरोही जिले के शिवगंज शहर में आज एक ऐसी घटना सामने आई, जिसे देखकर और सुनकर सभी को हैरानी में डाल दिया हैं।  चोरो ने बैंक की छत को तोड़कर बैंक पर प्रवेश किया, इसके बाद बैंक के लॉकर्स के ताले तोड़कर लॉकर्स में रखा बेशकीमती सामान पार कर दिया और पुलिस को भनक तक नही लगने दी। यहां तक कि बैंक का सुरक्षा गार्ड भी घोड़े बेचकर एयर कंडीशनर एटीएम में सोता रहा।  सुबह जब बैंक खुलने का समय हुआ और बैंक के अधिकारी कर्मचारी बैंक आए तो अंदर का मंजर देखकर पांवो तले जमीन ही खिसक गई।  बैंककर्मियों ने घटना की सूचना शिवगंज थाना पुलिस को दी और थानाधिकारी बुद्धाराम चौधरी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। गंभीर वारदात को देखते हुए एमओबी टीम को मौके पर बुलाया गया हैं, जहाँ से आवश्यक  सबूत जमा किए जा रहे हैं।  फिलहाल पुलिस पूरे मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं।   

चोरो ने तोड़ दी आरसीसी से बनी छत, पर नही लगी भनक

चोरी की वारदातें तो हमने कई देखी हैं, पर आरसीसी की छत तोड़कर बैंक में घुसने वाली शायद ये पहली वारदात होगी। बैंक की छत पर जाने के लिए कोई सीढिया भी नही हैं। फिर आखिर चोर कैसे छत पर कैसे पहुंचे? सबसे बड़ी बात आरसीसी से बनी इतनी मजबूत छत को तोड़ने में भी चोरो को बहुत वक्त लगा होगा। छत तोड़ने की आवाज़ें भी हुई होगी, पर ना तो सुरक्षा गार्ड जगा, ना ही इस दरम्यान पुलिस गश्त की गाड़ी इस तरफ आई। छत तोड़कर चोर बैंक के लॉकर तक पहुंच गए। लॉकर्स तोड़ दिए, सामान पार हो गया, पर पुलिस कुम्भकर्णीय नींद सोती रही। इस घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन अभी तक बैंक प्रबंधक द्वारा कितनी चोरी हुई उसकी जानकारी उपलब्ध नही करवाई जा रही हैं। शहर में इससे पहले भी कई चोरी की वारदातें हुई लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक चोरो की गिरेबान तक नही पहुंच पाए हैं, अब देखने वाली बात होगी कि शिवगंज पुलिस इन बैंक चोरों को कब तक पकड़ पाती हैं।