IPL फेज 2 में राजस्थान रॉयल्स: आईपीएल 2021 के फेज 2 में राजस्थान रॉयल्स टीम में 3 स्टार इंग्लिश खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल, आरआर ने फेज—1 में 7 मैच में से जीते सिर्फ 3

आईपीएल 2021 का फेज 2 शुरू होने में अब सिर्फ दो दिन बाकी है। 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा। आईपीएल के फेज 1 में राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। राजस्थान रॉयल्स ने सात मैचों में से केवल 3 में जीत दर्ज की, जबकि 4 मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल 2021 के फेज 2 में राजस्थान रॉयल्स टीम में 3 स्टार इंग्लिश खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल, आरआर ने फेज—1 में 7 मैच में से जीते सिर्फ 3

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
IPL 2021 का फेज 2 शुरू होने में अब सिर्फ दो दिन बाकी है। 19 सितंबर से UAE में आईपीएल का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा। IPL के फेज 1 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। राजस्थान रॉयल्स ने सात मैचों में से केवल 3 में जीत दर्ज की, जबकि 4 मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब आईपीएल का फेज 2 शुरू हो रहा है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स टीम को कमजोर आंका जा रहा है। IPL के फेज 2 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले स्टार 3 विदेशी खिलाड़ी अब टीम में शामिल नहीं है। राजस्थान रॉयल्स में इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर(Jos Buttler), बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अब यूएई के मैचों में नजर नहीं आएंगे। जोस बटलर ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म होने पर टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। वहीं स्टोक्स ने मानसिक तनाव के चलते ब्रेक ​लिया है। जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण टीम में खेल नहीं पाएंगे। राजस्थान रॉयल्स के ये तीनों खिलाड़ी अहम थे। टीम के कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है, जिनके पास अनुभव की कमी है। हालांकि टूर्नामेंट के पहले चरण में कप्तान संजू सैमसन(Captain Sanju Samson) ने अपनी कप्तानी और फॉर्म से सभी को प्रभावित किया था। ऐसे में अब राजस्थान रॉयल्स के पास टीम को साबित करने का भी अवसर है। 
हालांकि आरआर के पास फेज-2 में शिवम दुबे, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया और क्रिस मॉरिस जैसे नाम शामिल है। इनमें राहुल तेवतिया ने गत आईपीएल में मैदानों पर अपने दमदार प्रदर्शन से टीम इंडिया का टिकट हासिल किया था। इस बार भी टीम को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स में कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara)का टीम में होना भी युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ा सपोर्ट है। बात अगर राजस्थान रॉयल्स में गेंदबाजी की करें तो राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) का बॉलिंग डिपार्टमेंट काफी बैलेंस्ड नजर आ रहा है। आर्चर की गैरमौजूदगी में टीम के पास मुस्तफिज़ुर रहमान (Mustafizur Rahman)जैसा डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज मौजूद है। रहमान के साथ ही RR में टीम के पास टी—20 स्पेशलिस्ट क्रिस मॉरिस, भारत के जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी जैसे युवा गेंदबाज मौजूद है। टीम के पास श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडे और मिस्ट्री स्पिनर केसी करियप्पा जैसे स्पिनर्स भी हैं। इस बार ऑक्शन में RR ने क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ में खरीदा था और टूर्नामेंट के सस्पेंड होने से पहले उन्होंने सात मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे। टी-20 फॉर्मेट में मॉरिस का अनुभव टीम के लिए फायदे का सौदा हो सकता है।

Must Read: वर्ल्ड के नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे ग्रीस के सितसिपास

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :