आईपीएल में आज 22 वां मैच अहमदाबाद में : आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला बेंगलूरु से आज

आईपीएल 2021 सीजन का 22वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच होगा। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला बेंगलूरु से आज

नई दिल्ली। 
आईपीएल 2021 सीजन का 22वें मैच में आज Delhi Capitals (DC) और Royal Challengers Bangalore (RCB) के बीच होगा। मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम(Modi Stadium) में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीम डीसी पॉइंट्स टेबल में दूसरे और विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम तीसरे स्थान पर है। अब आज जो टीम यह मैच जीतेगी वह टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। जानकारी के मुताबिक दोनों टीमों ने सीजन में 5 में से 4 मैच जीते हैं। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे डीसी के ओपनर पृथ्वी शॉ के पास आईपीएल में 1000 रन पूरे करने का मौका है। वे इस मुकाम से सिर्फ 8 रन दूर हैं। शॉ ने अब तक 43 मैच में 142.73 के स्ट्राइक रेट से 992 रन बनाए हैं। रिकॉर्ड की बात की जाए, तो बेंगलुरु टीम ऑन-पेपर दिल्ली से मजबूत दिख रही है। दोनों के बीच अब तक कुल 26 मैच हुए हैं। इसमें से आरसीबी ने 15 और डीसी ने 11 मैच जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 मैच की बात की जाए, तो दिल्ली ने बेंगलुरु को लगातार 4 मैच में हराया है। विराट की टीम पिछली बार 2018 में दिल्ली के खिलाफ जीत पाई थी। दोनों टीमें इस सीजन में अहमदाबाद में अपना पहला मैच खेलेंगी।  दिल्ली के लिए शिखर धवन और शॉ, जबकि बेंगलुरु के लिए विराट और देवदत्त पडिक्कल टॉप फॉर्म में हैं। दिल्ली टीम की बात करें, तो कप्तान पंत ने अब तक अच्छी कप्तानी की है। उन्होंने अब तक इस सीजन में एमएस धोनी, डेविड वॉर्नर, लोकेश राहुल और रोहित शर्मा की टीमों को हराया है। 
धवन के पास है ऑरेंज कैप
शिखर धवन के पास फिलहाल ऑरेंज कैप है। वें 5 मैच में 2 फिफ्टी की मदद से 259 रन बना चुके हैं। वहीं शॉ इस सीजन में टीम के सेकंड हाईएस्ट रन स्कोरर हैं। उन्होंने 5 मैच में 166 रन बनाए हैं। मिडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ, पंत और स्टोइनिस की मौजूदगी से बैटिंग लाइन अप मजबूत दिख रही है। लोअर ऑर्डर में ललित यादव और अक्षर पटेल भी बैटिंग कर सकते हैं। गेंदबाजी की बात करें, तो अमित मिश्रा टीम के लिए अहम होंगे। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को अब तक  आईपीएल में 4 बार आउट किया है।