India Today @ टूरिज्म अवार्ड-2021: पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को मिले 2 पुरस्कार, गरडिया महादेव बेस्ट आइकॉनिक लैंडस्केप डेस्टिनेशन और डेजर्ट फेस्टिवल बना बेस्ट फेस्टिवल डेस्टिनेशन

कोटा के गरडिया महादेव पर्यटन स्थल को बेस्ट आइकॉनिक लैंडस्केप डेस्टिनेशन चुना गया है। वही, जैसलमेर के डेजर्ट फेस्टिवल को बेस्ट फेस्टिवल डेस्टिनेशन का रनर अप अवार्ड मिला है।

पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को मिले 2 पुरस्कार, गरडिया महादेव बेस्ट आइकॉनिक लैंडस्केप डेस्टिनेशन और डेजर्ट फेस्टिवल बना बेस्ट फेस्टिवल डेस्टिनेशन

जयपुर।
अपनी कला संस्कृति, ऐतिहासिक विरासत और पर्यटन के लिए विशेष पहचान रखने वाले राजस्थान को दो ओर पुरस्कारों से नवाजा गया है। इंडिया टुडे टूरिज्म अवार्ड-2021 समारोह में कोटा के गरडिया महादेव पर्यटन स्थल को "बेस्ट आइकॉनिक लैंडस्केप डेस्टिनेशन" चुना गया है।

वही, जैसलमेर के डेजर्ट फेस्टिवल को "बेस्ट फेस्टिवल डेस्टिनेशन" का रनर अप अवार्ड मिला है।  
नई दिल्ली में आयोजित समारोह में केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने ये पुरस्कार सौंपे। राजस्थान पर्यटन विभाग की तरफ से निदेशक  निशान्त जैन ने पुरस्कार ग्रहण किया। समारोह में केन्द्रीय पर्यटन सचिव अरविंद सिंह तथा विभिन्न राज्यों के पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

दुबई एक्सपो में शनिवार को होगा राजस्थान पैवेलियन का उद्घाटन 
वहीं दूसरी ओर राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए राजस्थान सरकार का प्रतिनिधिमंडल दुबई एक्सपो में भाग लेंगे। इसका प्रतिनिधित्व यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा और उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया करेंगे। दुबई एक्सपो में इंडियन पैवेलियन के अंदर राजस्थान पैवेलियन का उद्घाटन शनिवार को होगा। 18 नवम्बर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग सहित अन्य विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। उद्योग एवं वाणिज्य आयुक्त अर्चना सिंह ने बताया कि राजस्थान बेहतर निवेश गंतव्य के रुप में उभर रहा है। दुबई एक्सपो में निवेशकों को राजस्थान में निवेश संभावनाओं से अवगत करवाया जाएगा। साथ ही, 24 और 25 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाले इस इन्वेस्ट राजस्थान में आंमत्रित भी किया जाएगा। इसके अलावा 15 नवम्बर को दुबई में एक रोड़ शो का आयोजन भी किया जाएगा।

Must Read: World में भारत ककड़ी और खीरे का सबसे बड़ा निर्यातक, मात्र 7 माह में 114 मिलियन अमरीकी डालय के खीरे निर्यात

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :