Cabinet Reshuffle: राजस्थान की राजनीति में फिर से उथल-पुथल के संकेत, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल!

Rajasthan Cabinet Reshuffle: राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर से उथल-पुथल के संकेत मिल रहे है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो राज्य सरकार जल्द ही अपने केबिनेट में फेरबदल की तैयारियों में हैं।

राजस्थान की राजनीति में  फिर से उथल-पुथल के संकेत, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल!

जयपुर | Rajasthan Cabinet Reshuffle: राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर से उथल-पुथल के संकेत मिल रहे है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो राज्य सरकार जल्द ही अपने केबिनेट में फेरबदल की तैयारियों में हैं। माना जा रहा है कि, राजस्थान में अगले साल 2023 में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य की गहलोत सरकार कई बड़े फैसले ले सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- Corona Uncontrollable: कोरोना फिर बेकाबू! इस राज्य में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, बिना मास्क के राज्य में प्रवेश पर रोक

कई मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी
राजस्थान में अगस्त माह में संभावित केबिनेट फेरबदल में कई मंत्रियों की छुट्टी होना तय माना जा रहा है। मीडिया में चल रही खबरों की माने तो गहलोत सरकार के करीब दस-बारह मत्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। इसका सबसे बड़ा कारण पिछली बार हुए मंत्रिमण्डल विस्तार में किसी भी मंत्री को नहीं हटाया जाना माना जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:- कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : भारत को आज एक साथ दो पदक, संकेत ने जीता सिल्वर मेडल, गुरुराज पुजारी ले आए ब्रांज

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए होगा फेरबदल 
राजस्थान में गहलोत सरकार आगामी विधानसभा चुनाव में भी अपनी जीत को बरकरार रखने के मकसद से ही मंत्रिमंडल में फेरबदल को महत्व देगी। ऐसे में उन्हीं नेताओं को मौका दिया जाएगा, जो सरकार के कामकाज को और भी बेहतरीन तरीके से कर सके। 

ये भी पढ़ें:- बेशुमार दौलत की रानी : अर्पिता मुखर्जी को मॉडलिंग से था इतना प्यार, ठुकरा दी सरकारी नौकरी

Must Read: Invest Rajasthan 2022 से पहले आज जयपुर इंवेस्टमेंट समिट में 23 हजार 528 करोड़ के एमओयू व एलओआई किए साइन

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :