अब पंजाब की राजनीति में हलचल: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल के साथ राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन सिंह ने शाम 4 बजकर 40 मिनट पर राज्यपाल बीएल पुरोहित को पूरे मंत्रिमंडल का भी इस्तीफा सौंप दिया। सीएम अमरिंदर सांसद पत्नी परनीत कौर, बेटा रणइंदर सिंह के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल पुरोहित को इस्तीफा सौंप दिया।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल के साथ राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

नई दिल्ली। 
पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने आज इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन सिंह ने शाम 4 बजकर 40 मिनट पर राज्यपाल बीएल पुरोहित (Governor BL Purohit) को पूरे मंत्रिमंडल का भी इस्तीफा सौंप दिया। सीएम अमरिंदर सांसद पत्नी परनीत कौर, बेटा रणइंदर सिंह के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल पुरोहित को इस्तीफा सौंप दिया। वहीं दूसरी ओर अब राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि कैप्टन अब भाजपा में शामिल हो सकते हैं। राज्यपाल पुरोहित को इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरा फैसला आज सुबह हो गया था। मैंने सुबह कांग्रेस प्रेसिडेंट से बात की थी और कह दिया था कि आज मैं इस्तीफा दे रहा हूं । कैप्टन ने कहा कि पिछले ​तीन माह में तीसरी बार दिल्ली बुलाया जा रहा है। मेरे उपर कोई शक है कि सरकार चला नहीं सकता। मुझे शर्मिंदगी महसूस हो रही है। 2 माह में तीन बार विधानसभा सदस्यों को दिल्ली बुलाया गया। अब परेशान होकर मैंने फैसला किया है कि मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया जाए। अब आलाकमान को जिस पर भरोसा हो, उसे अध्यक्ष बना दिया जाए। 
कैप्टन ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अब भविष्य की राजनीति क्या है, उसका हमेशा विकल्प रहता है तो मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा। अब मेरे साथी, सपोर्टर और सीएम रहते मेरा साथ देने वाले लोगों से बातचीत कर आगे का फैसला किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर सीएम पर से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में विधायक दल की बैठक शुरू हो गई। चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में कांग्रेस विधायक दल में नए सीएम के नाम की घोषणा होगी।  हालांकि इस मीटिंग में कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं गए। नए मुख्यमंत्री की रेस में सुनील जाखड़, प्रताप बाजवा और सुखजिंदर रंधावा का नाम भी चल रहा हैं। 
कैप्टन की धमकी, पार्टी तक छोड़ने को तैयार
आज कैप्टन ने कांग्रेस के आलाकमान को पार्टी छोड़ने तक की धमकी दे दी। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ और मनीष तिवारी से बात कर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। कैप्टन ने धमकी दी है कि उन्हें इस तरह CM पद से हटाया गया तो वे पार्टी भी छोड़ देंगे। बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह से 40 विधायकों की चिट्ठी के बाद कांग्रेस हाईकमान ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया। उन्होंने शनिवार शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाने की घोषणा कर दी। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शुक्रवार आधी रात को यह जानकारी शेयर की थी। विधायक दल की मीटिंग के लिए अजय माकन और हरीश चौधरी ऑब्जर्वर बनाए गए हैं और दोनों नेता चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं।

Must Read: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नडाबेट बॉर्डर आउट पोस्ट पर सैनिक सम्मेलन का किया संबोधित, जवानों के साथ किया भोजन

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :