उत्तर प्रदेश चुनाव में मोदी की जनसभा: यूपी के कन्नौज पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बोले कन्नौज के इत्र कारोबार तक को कर दिया बदनाम

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिलेश यादव के गढ़ माने जाने वाले कन्नौज में पहुंचे। कन्नौज में मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए यहां के इत्र कारोबार और इत्र कारोबार में भ्रष्टाचार को लेकर हमला किया।

यूपी के कन्नौज पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बोले कन्नौज के इत्र कारोबार तक को कर दिया बदनाम

नई दिल्ली, एजेंसी। 
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिलेश यादव के गढ़ माने जाने वाले कन्नौज में पहुंचे। 
कन्नौज में मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए यहां के इत्र कारोबार और इत्र कारोबार में भ्रष्टाचार को लेकर हमला किया।
मोदी ने कहा कि कन्नौज की आबो हवा में इत्र की खुशबू होती है। यहां के लोगों के परिश्रम तक में सुगंध है। 
कन्नौज में मोदी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही। लेकिन मुकाबला इस बात का है कि सीटें पहले से कितनी अधिक आती हैं। 
मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादी कुनीति का एक गवाह कन्नौज के इत्र उपयोग भी है। इन्होंने अपने भ्रष्टाचार से अपने काले कारनामों से इत्र के कारोबार तक को बदनाम कर दिया।
इन्होंने इत्र के कारोबार को करप्शन से जोड़ दिया। लेकिन हम इत्र को ग्लोबल ब्रांड बनाने में जुटे हुए हैं।

मोदी ने कहा कि यूपी के पहले चरण में मतदान के बाद से दो परिवारों के लोगों को जीत के सपने दिखने बंद हो गए। मोदी ने कहा कि दो दिनों से परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए। 
मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने माफियावादियों और दंगावा​दियों के खिलाफ एकजुट होकर मतदान किया है। 
लोगों की यह एकजुटता कानून व्यवस्था के पक्ष में साबित होगी। इससे महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि के पक्ष में होगी। मोदी ने लोगों से अपील की कि जाती और संप्रदाय के नाम पर वोट को बंटने न दिया जाए। 
मोदी ने कहा कि रोजगार के लिए, विकास के लिए और प्रदेश में शांति का माहौल के लिए मतदान करें। यहां के दंगाइयों के इलाज की दवा केवल  भाजपा के पास ही हैं।
मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले छोटो—छोटी बातों पर दंगे होते थे, सरकारी संपत्तियां जलाई जाती थी, हत्याएं होना यहां के लिए आम बात हो गई थी, लोगों को घर खाली करके भागना पड़ता था। गुजरात में भी ऐसा ही होता था, लेकिन लोगों ने भाजपा को मौका दिया, वहां सबसे पहले कानून व्यवस्था को मजबूत किया गया। गुजरात में पिछले दो दशकों से कोई दंगा नहीं हुआ।


उत्तर प्रदेश में दोबारा दंगाइयों को पनपने नहीं देना है। यहां की सरकार ने दंगों को रोक दिया, अब इसे स्थायी स्वरूप देना है। 
मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिनकी राजनीति बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी तथा भ्रष्टाचार पर टिकी हो वो कभी सुधर नहीं सकते। जिसकी नियत साफ होगी, मेहनत दिन रात होगी, जनता के सुख दुख की चिंता होती है, तभी सामान्य लोगों के मन में विश्वास होगा। 
मोदी ने लोकतंत्र की व्याख्या करते हुए कहा कि जनता का, जनता के लिए और जनता के द्वारा शासन जरूरी है। 
लेकिन देश की घोर परिवारवादी पार्टियों ने लोकतंत्र की भावना को ही बदल दिया। इनके मुताबिक परिवार का, परिवार के लिए और परिवार द्वारा शासन हो गया। 
मोदी ने कहा कि अब यूपी के जिलों की पहचान वहां के उत्पादों से हो रही है। पहले यहां के माफिया से जिलों की पहचान हो रही थी। 
औरैये के देेशी घी को अंतर राष्ट्रीय पहचान दिलाने की कोशिश की गई। 
इटावा के बुनकरों को देश—विदेश में पहचान के लिए कार्य किया जा रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस जल्द शुरू होने वाला है। 
पशुपालन से जुड़े एक बड़े समाज की समृद्धि के लिए सरकार ने कार्य किए। मोदी ने सरकार की विभिन्न योजनाओं को बताते हुए आमजन के हित में बताया।

Must Read: मक्के के भुट्‌टे सेंकते समय सूखे चारे में आग लगी, मासूम 6 बच्चों की मौत, 4 लाख रुपए का मुआवजा

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :