हड़कंप: राजस्थान में नहीं रूक रही साधु-संतों द्वारा आत्मदाह की घटनाएं, अब जयपुर में पुजारी ने खुद को लगाई आग

राजस्थान में साधु-संतों द्वारा आत्मदाह की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। अब राजधानी जयपुर में दिल को झकझौर देने वाली घटना ने हड़कंप मचा दिया है। आज सुबह एक पुजारी ने खुद को आग के हवाले कर दिया।

राजस्थान में नहीं रूक रही साधु-संतों द्वारा आत्मदाह की घटनाएं, अब जयपुर में पुजारी ने खुद को लगाई आग
Demo Pic

जयपुर | राजस्थान में साधु-संतों द्वारा आत्मदाह की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। अब राजधानी जयपुर में दिल को झकझौर देने वाली घटना ने हड़कंप मचा दिया है। आज सुबह एक पुजारी ने खुद को आग के हवाले कर दिया। जिससे वह 50 फीसदी से ज्यादा झुलस गया है। पुजारी को झुलसी हालत में जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार गुरूवार सुबह करीब पांच बजे जयपुर के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र के शंकर विहार स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के पुजारी ने खुद को आग लगा ली। पुजारी का नाम गिर्राज शर्मा बतााय जा रहा है जो मंदिर में ही रहते हैं। पुजारी के आग लगाने की सूचना पर मुरलीपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इलाके के एसीपी प्रमोद स्वामी भी सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।

ये भी पढ़ें:- आवासों की घेराबंदी: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ईडी की गाज! दिल्ली से यूपी तक कई ठिकानों पर छापेमारी

मंदिर समिति और पुजारी के बीच चल रहा था विवाद
पुलिस की अभी तक की तफ्तीश के अनुसार, मंदिर समिति के सदस्य और पुजारी के बीच कुछ विवाद चल रहा था। मंदिर समिति के सदस्य पुजारी को जबरदस्ती यहां से हटाना चाहते थे। जिसको लेकर पुजारी को बार-बार परेशान किया गया था। इससे दुखी होकर आज सुबह पुजारी गिर्राज शर्मा ने आत्मदाह का प्रयास किया।

पुलिस ने लिया दो लोगों को हिरासत में 
पुजारी द्वारा आत्मदाह की घटना का पता लगाने के लिए पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया और जांच शुरू की। इस मामले में पुलिस मौके से दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है। इस घटना के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आये हैं। पुलिस उनकी भी जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें:- बहुमत साबित करने से पहले ही नीतीश सरकार में बगावत के सुर, विधायक बीमा भारती ने खोला मोर्चा

राजस्थान में साधु-संतों के साथ लगातार हो रही घटनाएं
आपको बता दें कि, राजस्थान में पिछले कई दिनों से साधु-संतों को लेकर कई मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन  ही हनुमानगढ़ जिले में कुटीया के अंदर एक संत का शव मिला था। जिसकी पड़ताल जारी है। जालोर में भी एक संत ने आत्मदाह कर लिया था। वहीं, इससे पूर्व भरतपुर में खनन के विरोध में एक संत ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह कर लिया था। जबकि, धौलपुर और फिर भरतपुर में दो मंदिरों के पुजारियों के शव संदिग्ध हालत में फंदे से लटके मिले थे।

Must Read: सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के साथ मिलकर निकाली जागरुकता रैली, दीवारों पर बनाई पेंटिंग्स

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :