Political Drama: उदयपुर में पॉलिटिकल ड्रामा! सांसद किरोड़ी लाल मीणा की पुलिस से तकरार, कहा- बनाया जा रहा उदयपुर छोड़ने का दबाव

उदयपुर में आज से शुरू होने जा रहे कांग्रेस के  चिंतन शिविर से पहले उदयपुर में बीते दिन एक पॉलिटिकल ड्रामा हुआ। पुलिस ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) को एक होटल में नजरबंद किया था। इस दौरान किरोड़ी लाल मीणा पुलिस अधिकारियों पर बरस पड़े।

उदयपुर में पॉलिटिकल ड्रामा! सांसद किरोड़ी लाल मीणा की पुलिस से तकरार, कहा- बनाया जा रहा उदयपुर छोड़ने का दबाव
Kirodi Lal Meena

उदयपुर | उदयपुर में आज से शुरू होने जा रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर से पहले उदयपुर में बीते दिन एक पॉलिटिकल ड्रामा हुआ। चिंतन शिविर से पहले सांसद किरोड़ी लाल मीणा के उदयपुर पहुंचने पर गुरुवार को बवाल मच गया। पुलिस ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) को एक होटल में नजरबंद किया था। इस दौरान किरोड़ी लाल मीणा पुलिस अधिकारियों पर बरस पड़े। सांसद ने उन्हें नजरबंद करने या उन पर पाबंदी की कार्रवाई करने के आदेश दिखाने को कहा तो किसी भी अधिकारी के पास कोई जवाब नहीं था। इसे लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य सरकार पर हमला बोला है।

ये भी पढ़ें:- Chintan Shivir: राजस्थान में आज से कांग्रेस बढ़ाएगी सियासी पारा, ऐसा रहेगा चिंतन शिविर का तीन दिवसीय कार्यक्रम

राज्य सरकार के इशारे पर पुलिस बना रही उदयपुर छोड़ने का दबाव
उदयपुर से निकलते हुए सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ऐलान किया कि पुलिस ने मुझे आतंकित कर रखा है, मैं अब पुष्कर जाना चाहता हूं और अगर नहीं जाने दिया तो अजमेर में धरना दूंगा। किरोड़ी ने कहा कि उन पर पुलिस दबाव बना रही है कि वह उदयपुर को छोड़ दे। राजस्थान सरकार के इशारे पर उदयपुर पुलिस इस तरह का रवैया अपना रही है। किरोड़ी ने खुद के साथ हुए इस व्यवहार की जानकारी भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया, सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ को भी दी है। 

पूनियां ने कहा- मैं इस पूरे घटनाक्रम की निंदा करता हूं

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने ऐसे घेरा जैसे वो सांसद नहीं आतंकवादी हो। सरकार के पास ऐसा कोई प्रमाण नहीं था कि किरोड़ी के उदयपुर में होने से उनके कामकाज में कोई बाधा होती। मैं इस पूरे घटनाक्रम की निंदा करता हूं। इस घटनाक्रम के विरोध में शुक्रवार को भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा सभी जिला व मंडल मुख्यालयों पर ज्ञापन सौंपकर पुलिस की कार्यशैली पर विरोध जताएगा।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: उदयपुर यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सुनी कुलियों की पीड़ा, वीडियो आया सामने

जयपुर कमिश्नर को पत्र लिख जताया था विरोध
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले किरोड़ी लाल मीणा ने जयपुर कमिश्नर को पत्र लिख कर पुलिस के  रवैये का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि, पुलिस के बर्ताव से वह परेशान हो चुके हैं। अब वह सीएम आवास भी जाएंगे और सीएम से भी मिलेंगे। पत्र में किरोड़ी ने पुलिस कमिश्नर को चैलेंज किया था की अब उन्हें कोई रोक कर बताए।

Must Read: सिरोही के पिंडवाड़ा ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर रिश्वत का मामला कोर्ट में लंबित, बावजूद इसके सिरोही सीएमएचओ ने दी फील्ड पोस्टिंग बतौर बीसीएमओ!

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :